कंप्यूटर ऑपरेटर को बर्खास्त करने कलेक्टर से होगी शिकायत, क्या है पूरा मामला…

Must Read

कंप्यूटर ऑपरेटर को बर्खास्त करने कलेक्टर से होगी शिकायत, क्या है पूरा मामला…

सक्ती – जिले में फर्जी रकबा पंजीयन कर धान बिक्री करने का खेल बड़े पैमाने पर चल रहा है। इस तरह के फर्जीवाड़े में खरीदी केंद्र में पदस्थ खरीदी प्रभारी, कंप्यूटर ऑपरेटर और पटवारियों की मिलीभगत नजर आ रही है। कुछ खरीदी केंद्रों में कंप्यूटर ऑपरेटर के द्वारा भी अपने नाम पर और दूसरे किसान के नाम पर धान बिक्री कर अपने खाते में पैसा लेने का मामला सामने आया है। इस तरह की गड़बड़ियों में जिम्मेदार विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने के बजाय उन्हें अभयदान देने में लगे हुए हैं।

क्या एक ही परिवार के लोगों ने किया मिलकर भ्रष्टाचार? कलेक्टर कार्यालय पहुंचा मामला…

ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है जिसमें खरीदी केंद्र नगरदा में पदस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर छवि शंकर जायसवाल के द्वारा किया गया है। छविशंकर जायसवाल जो की नगरदा में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है के द्वारा वर्ष 2014-15 में अपने नाम पर दो-दो पंजीयन कराकर धान विक्रय कर किया गया है। इस पूरे मामले में नियमों को ताक पर रखते हुए समर्थन मूल्य पर धान की बिक्री की गई है। वहीं उसके द्वारा कराए गए रकबा भी राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज रकबे से अधिक है जिसकी भी जांच की आवश्यकता है।

प्रभात जायसवाल के खिलाफ कलेक्टर से हुई शिकायत…

इस गड़बड़ी में खरीदी केंद्र बरपाली केंद्र में पदस्थ रहे कंप्यूटर ऑपरेटर रूपेंद्र जायसवाल जो की वर्तमान में संस्था प्रबंधक है जो कि रिश्ते में छविशंकर जायसवाल का भाई है के द्वारा सहयोग प्रदान करने पर किया गया है।

जानकारी अनुसार रूपेंद्र जायसवाल के खिलाफ सक्ती कलेक्टर से लिखित शिकायत करते हुए कार्रवाई करने की मांग की गई है। वहीं छवि शंकर जायसवाल के खिलाफ भी कलेक्टर से शिकायत करते हुए उसे सेवा से बर्खास्त करने की मांग की जाने की खबर है।

Latest News

Anti Corruption Bureau raid, एंटी करप्शन ब्यूरो का छापा, ठेकेदार से रंगेहाथ रिश्वत लेते पकड़े जाने की खबर

एंटी करप्शन ब्यूरो का छापा, ठेकेदार से रंगेहाथ रिश्वत लेते पकड़े जाने की खबर छत्तीसगढ़ - एंटी करप्शन ब्यूरो ने...

More Articles Like This

error: Content is protected !!