प्रभात जायसवाल के खिलाफ कलेक्टर से हुई शिकायत…

Must Read

प्रभात जायसवाल के खिलाफ कलेक्टर से हुई शिकायत…

सक्ती – धान फर्जीवाड़ा के मामले में प्रभात जायसवाल के खिलाफ कलेक्टर से लिखित शिकायत की गई है। शिकायतकर्ता ने शिकायत की जांच कर प्रभात जायसवाल सहित अन्य दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। पूरा मामला समर्थन मूल्य पर खरीदी किए गए धान से संबंधित है।

एक ने की गड़बड़ी, तो दूसरे ने किया बचाव? ऑडियो करेगा सच का पर्दाफाश?

शिकायतकर्ता ने पत्र के माध्यम से लिखित शिकायत करते हुए बताया है कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बिलासपुर, शाखा – सक्ती, जिला – सक्ती अंतर्गत धान खरीदी केंद्र डोडकी में 28/02/2024 की स्थिति में लगभग 400 क्विंटल धान फड़ से गायब हो गया, जिसकी पुष्टि स्वयं खरीदी प्रभारी प्रभात जायसवाल के द्वारा मीडिया टीम से की गई, जिसका ऑडियो एवं फड़ का जीपीएस फोटो एवं वीडियो साक्ष्य स्वरूप सुरक्षित है जिसकी आवश्यकता पड़ने पर जांच में भी उपलब्ध कराये जाने का उल्लेख है।

खरीदी केंद्र से लाखों का धान हुआ गायब, खरीदी प्रभारी ने किया खुलासा, क्या होगी FIR?

हेरा फेरी के बाद फिर हेरा फेरी? सात दिन में हो गई पूरी सेटिंग? जांच में फसेंगा कौन?

चुकीं समर्थन मूल्य पर खरीदी किए गए धान जिसकी मात्रा लगभग 40 क्विंटल है, वह आखिरकार फड़ से कैसे गायब हो गई, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी खरीदी प्रभारी की है। इस तरह की गड़बड़ी यह दर्शाता है कि धान की खरीदी सिर्फ कागजों में हुई है और शासन को बड़े पैमाने पर लाखों रुपए की आर्थिक क्षति पहुंचाने का कार्य किया गया है।

खरीदी प्रभारी सहित अन्य दोषियों को बचाने में लगा सहकारिता विभाग? क्या DR, DMO, FO और BM सब की मिलीभगत?

इसके अलावा इस बात की जानकारी सहायक खाद्य अधिकारी कमल अग्रवाल को देने की बात कहा गया है और 400 क्विंटल धान किसी मिलर से लेकर जमा करने की बात कही है। इस मामले में शीघ्र जांच कर खरीदी प्रभारी सहित अन्य दोषियों पर अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई करने की मांग की है।

अब देखना होगा कि सक्ती कलेक्टर इस मामले पर किस तरह की जांच कर कराती है? क्या सभी दोषियों के खिलाफ इस मामले में कार्यवाई करेगी या नहीं यह तो कार्रवाई होने पर ही पता चलेगा।

Latest News

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने ट्रैफिक व्यवस्था का किया मुआयाना

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने  ट्रैफिक व्यवस्था का किया  मुआयाना वन - वे व्यवस्था को किया गया समाप्त, पार्किंग स्थल...

More Articles Like This

error: Content is protected !!