WhatsApp के इस फीचर से आप बिना नंबर सेव किए उस व्यक्ति से कर सकते है चैट

Must Read

With this feature of WhatsApp, you can chat with that person without saving the number

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। जिससे अब यूजर्स बिना कोई फोन नंबर सेव किए चैट कर सकेंगे। इस फीचर की वजह से अब यूजर्स को हर फोन नंबर सेव करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। व्हाट्सएप ऐप का यह नया फीचर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस नए फीचर से अनजान नंबरों पर चैट करना आसान हो जाएगा।

WABetaInfo ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में WhatsApp ऐप के इस नए फीचर के बारे में जानकारी दी है और इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इस स्क्रीनशॉट के मुताबिक, जब भी आप व्हाट्सएप में कोई अनजान नंबर डालेंगे तो व्हाट्सएप आपके कॉन्टैक्ट्स के अलावा इस नंबर को भी सर्च करेगा। व्हाट्स ऐप यह जांच करेगा कि आपके द्वारा दर्ज किए गए नंबर पर उपयोगकर्ता व्हाट्स ऐप का उपयोग कर रहा है या नहीं।

यह फीचर iOS यूजर्स के लिए ऐसे काम करेगा

आईओएस पर व्हाट्सएप ऐप उपयोगकर्ता इन चरणों का पालन करके इस नई सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको चैट लिस्ट में स्टार्ट न्यू चैट पर क्लिक करना होगा।

फिर सर्च में उस अनजान नंबर को सर्च करें जिससे आप चैट करना चाहते हैं।

अगर इस फोन नंबर पर व्हाट्सएप फीचर उपलब्ध है तो आप इससे चैट कर सकते हैं।

यह नया फीचर प्राइवेसी फीचर की तरह काम करेगा

यूजर आमतौर पर अनजान फोन नंबर से आने वाली कॉल को अपने कॉन्टैक्ट में सेव कर लेते हैं, ताकि उन्हें वॉट्सऐप ऐप में सर्च करके प्रोफाइल फोटो चेक किया जा सके। लेकिन हो सकता है कि इतना चेक करने के बाद आप इस अनजान नंबर को अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट से डिलीट करना भूल जाएं। ऐसे में ये अनजान संख्या में यूजर्स आपकी प्रोफाइल पिक्चर भी देख सकते हैं। यानी आपकी प्राइवेसी खतरे में पड़ सकती है. ऐसे में किसी अनजान नंबर को सीधे व्हाट्सएप ऐप में सर्च करना प्राइवेसी के लिए एक अच्छा फीचर है। इस फीचर की वजह से यूजर को मैसेजिंग के लिए ज्यादा सिक्योरिटी मिलेगी।

व्हाट्सएप ऐप में एनिमेटेड अवतार फीचर मिलेगा

मेटा का मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अब एक एनिमेटेड अवतार फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है। व्हाट्सएप ने कुछ समय पहले आईओएस और एंड्रॉइड दोनों संस्करणों के लिए अवतारों के लिए दो नए संवर्द्धन की घोषणा की है।

पहले संवर्द्धन में एक अवतार कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया स्थापित करना शामिल है जो उपयोगकर्ताओं को अपनी तस्वीरों का उपयोग करके स्वचालित रूप से एक अवतार बनाने की अनुमति देता है। जबकि दूसरे संशोधन में अवतारों का संग्रह हो सकता है। जिसमें यूजर ऐप सेटिंग्स में जाकर अवतार बना और इस्तेमाल कर सकता है।

Latest News

Anti Corruption Bureau raid, एंटी करप्शन ब्यूरो का छापा, ठेकेदार से रंगेहाथ रिश्वत लेते पकड़े जाने की खबर

एंटी करप्शन ब्यूरो का छापा, ठेकेदार से रंगेहाथ रिश्वत लेते पकड़े जाने की खबर छत्तीसगढ़ - एंटी करप्शन ब्यूरो ने...

More Articles Like This

error: Content is protected !!