खाद्य विभाग में आचार संहिता की मार, चुनाव आयोग से हुई शिकायत…

Must Read

खाद्य विभाग में आचार संहिता की मार, चुनाव आयोग से हुई शिकायत…

रायपुर – खाद्य विभाग द्वारा जारी 9 अक्टूबर की स्थानांतरण आदेश पर शिकायत की शुरुआत हो गई है। राजनीतिक पार्टियों ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। पार्टी का कहना कि 9 अक्टूबर को ही आचार संहिता लागू की गई थी ऐसे में इसी तारीख से अफसर का तबादला करना गलत है।

विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार खाद्य निरीक्षक भारतीय हर्ष जो लगातार 12 साल रायपुर में काम कर चुके हैं उन्हें जिला सहायक खाद्य अधिकारी बनाकर राजनांदगांव भेजा गया था लेकिन 3 महीने बाद ही उनका तबादला फिर से रायपुर कर दिया गया। रायपुर में पदस्थ जिला सहायक खाद्य अधिकारी अरविंद दुबे का तबादला जयपुर कर दिया गया है।

इसी तरह जिला सहायक अधिकारी पवित्रा अहिरवार को खाद्य संचनालय नवा रायपुर में पदस्थ किया गया है। अजय मौर्या जो कि बिलासपुर में फूड इंस्पेक्टर थे उन्हें भी सहायक खाद्य अधिकारी पद पर प्रमोशन कर बस्तर पोस्ट किया गया है।

आचार संहिता प्रभावशील होने की तारीख 9 अक्टूबर 2023 को निकले आदेश में अजय मौर्य को बस्तर से वापस बिलासपुर ट्रांसफर किया गया है। बिलासपुर में पदस्थ सविता शर्मा का ट्रांसफर बस्तर कर दिया गया है। इस आदेश का अभी विरोध हो रहा है। भाजपा ने भी इस मामले में निर्वाचन आयोग से शिकायत की है।

Latest News

शाम को व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज, सुबह होते ही मौके पर पहुंच गए तहसीलदार, हाईकोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक

बिलासपुर। तहसीलदार ने शाम 6 बजे व्हाट्सएप में बेदखली नोटिस भेजा और अगले दिन सुबह कार्रवाई प्रारंभ कर...

More Articles Like This