बेटी के लिए पिता ने भी दी NEET की परीक्षा…

Must Read

बेटी के लिए पिता ने भी दी NEET की परीक्षा…

प्रयागराज – वैसे तो माता-पिता बच्चों को सफल बनाने के लिए हरसंभव प्रयास करते हैं, लेकिन प्रयागराज में एक पिता ने अपने बेटी को प्रेरित करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया। डॉक्टर पिता ने बेटी को NEET परीक्षा पास करने के लिए प्रेरित करने को लेकर खुद भी परीक्षा दी। चौंकाने वाली बात यह है कि बेटी के साथ ही पिता भी इस परीक्षा में पास हो गए। हालांकि, बेटी को पिता से ज्यादा अंक आया और उसका दाखिला देश के एक प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेज में हो गया।

यह अनूठा प्रयास प्रयागराज के जाने-माने न्यूरो सर्जन प्रकाश खेतान ने किया। उन्होंने 49 वर्ष की उम्र में NEET पास किया। 18 वर्षीय बेटी मिताली को मेडिकल प्रवेश परीक्षा पास करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्‍य से उन्होंने यह अनूठी तरकीब अपनाई।

हालांकि, NEET 2023 की परीक्षा में बेटी ने पिता को पछाड़ते हुए उनसे ज्यादा अंक हासिल किए। डॉक्टर प्रकाश खेतान ने नीट यूजी 2023 में बेटी के साथ प्रवेश परीक्षा दी थी। उन्हें 89 फीसदी अंक मिले जबकि बेटी को 90 प्रतिशत से अधिक मार्क्स हासिल हुए और उसने कर्नाटक के मणिपाल के कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में दाखिला ले लिया।

बता दें कि डॉ. खेतान ने 1992 में सीपीएमटी परीक्षा पास कर डॉक्टर बन गए थे, लेकिन 30 वर्षों के बाद बेटी को प्रेरित करने के लिए फिर से मेडिकल प्रवेश परीक्षा में बैठे। बेटी और डॉक्टर पिता ने अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा दी।

जून में जब नतीजे आए तो बेटी मिताली ने 90 फ़ीसदी से अधिक अंक हासिल किया, जबकि डॉक्टर प्रकाश खेतान ने 89 फ़ीसदी अंक हासिल किया NEET की काउंसलिंग सितंबर के तीसरे हफ्ते तक जारी रही, लेकिन बेटी मिताली ने जुलाई में ही कर्नाटक के मणिपाल के कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में दाखिला ले लिया।

Latest News

Anti Corruption Bureau raid, एंटी करप्शन ब्यूरो का छापा, ठेकेदार से रंगेहाथ रिश्वत लेते पकड़े जाने की खबर

एंटी करप्शन ब्यूरो का छापा, ठेकेदार से रंगेहाथ रिश्वत लेते पकड़े जाने की खबर छत्तीसगढ़ - एंटी करप्शन ब्यूरो ने...

More Articles Like This

error: Content is protected !!