602 करोड़ की ड्रग्स के साथ 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार

Must Read

602 करोड़ की ड्रग्स के साथ 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार

गुजरात तट से आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ज्वॉइंट ऑपरेशन के जरिए 86 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया है। बाजार में इसकी कीमत करीब 602 करोड़ रुपए आंकी गई है। एटीएस और एनसीबी ने संयुक्त कार्रवाई कर 14 पाकिस्तानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया है। बता दें कि ये ऑपरेशन पिछले दो दिन से चल रहा था। ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तारी से बचने की कोशिश में पाकिस्तानी नागरिकों ने एटीएस अधिकारियों पर अपनी नाव चढ़ाने की कोशिश की और पुलिस को जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करनी पड़ी। इसके बाद संदिग्धों को पकड़ लिया गया।

इंडियन कोस्ट गार्ड ने समुद्र में खुफिया जानकारी के आधार पर मादक द्रव्य विरोधी अभियान चलाया गया था। जिसमें पाकिस्तानी नाव के 14 चालक दल के साथ 602 करोड़ रुपये मूल्य का लगभग 86 किलोग्राम नशीला पदार्थ जब्त किया गया है। वहीं इंडियन कोस्ट गार्ड ने आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के सहयोग से एक सफल ऑपरेशन चलाया गया और इस ऑपरेशन को सफल बनाने के लिए भारतीय तटरक्षक जहाजों और विमानों को मिशन पर तैनात किया गया था।

बता दें कि ड्रग्स से लदी नाव के चालकों ने भागने की कोशिश की, लेकिन तटरक्षक जहाज राजरतन ने इसे नाकाम कर दिया। एटीएस और भारतीय कोस्ट गार्ड की सजगता के कारण पिछले तीन सालों में ऐसे 11 सफल ऑपरेशन हुए हैं। इस एक्शन से ठीक एक दिन पहले ही एनसीबी ने गुजरात और राजस्थान में प्रतिबंधित दवा मेफेड्रोन, जिसे म्याऊं म्याऊं के नाम से जाना जाता है, उसका निर्माण करने वाली तीन लैब्स का भंडाफोड़ कर सात लोगों को गिरफ्तार किया था। वहीं अब इस केस की आगे की जांच एनसीबी को सौंपी गई है।

Latest News

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने ट्रैफिक व्यवस्था का किया मुआयाना

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने  ट्रैफिक व्यवस्था का किया  मुआयाना वन - वे व्यवस्था को किया गया समाप्त, पार्किंग स्थल...

More Articles Like This

error: Content is protected !!