रौशनी के लिए जलाई ढिबरी में जिंदा जली महिला:बलरामपुर में महिला की जलने से मौत, महिला के घर नहीं था बिजली कनेक्शन

Must Read

बलरामपुर-रामनुजगंज जिला मुख्यालय से करीब 14 किलोमीटर दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत संतोषीनगर के पिपराही में घर में अकेली वृद्ध महिला ढिबरी की चपेट में आकर जिंदा जल गई। महिला के घर में बिजली नहीं है। उसने घर में रौशनी के लिए खाट के पास ढिबरी जलाई थी। आशंका है कि ढिबरी का धुआं भर जाने से वह बेहोशी की हालत में चली गई एवं जिंदा जल गई। घटना बलरामपुर थानाक्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत संतोषीनगर अंतर्गत पिपराही निवासी पुष्पा मंडल (65) घर में अकेले रहती थी एवं खेती बाड़ी का कार्य करती थी। उसका एक बेटा बाहर कमाने गया है एवं एक बेटे की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है जो मामा के घर रहता है। पुष्पा मंडल रात को खाना खाने के बाद सो गई थी। बारिश के कारण घर में रौशनी के लिए उसने बिस्तर के पास ढिबरी जलाई थी, जिसे वह बुझाना भूल गई एवं सो गई।

घर के बाहर लगी लोगों की भीड़

सुबह लोगों ने पुष्पा मंडल के घर से धुआं निकलते देखा तो दरवाजा खुलवाने की कोशिश की। पुष्पा मंडल ने दरवाजा नहीं खोला तो किसी तरह घर का दरवाजा खोलकर अंदर प्रवेश किया। खाट में पुष्पा जली हालत में मृत पड़ी थी। उसके सिर एवं शरीर का उपरी हिस्सा पूरी तरह से जला हुआ मिला।

आशंका है कि पुष्पा मंडल द्वारा खाट के पास जलाई गई ढिबरी के कारण कार्बन मोनो आक्साइड जहरीली गैस पूरे कमरे में भर जाने से वह बेहोश की हालत में चली गई एवं इसी हालत में खाट के बिस्तर में आग लग गई, जिससे वह अपना बचाव नहीं कर सकी और जलने से उसकी मौत हो गई। कमरे में खिड़की नहीं हैं।

पुष्पा मंडल के पति की पूर्व में मौत हो चुकी है। उसके दो बेटों में एक बाहर रहकर कमाता है। एक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है जो मामा के घर में रह रहा था। पिपराही गांव में बिजली है, लेकिन महिला के घर बिजली का कनेक्शन नहीं लगा है।

पुष्पा मंडल की जिंदा जलने की सूचना पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य धीरज सिंहदेव, भाजपा नेता अमित गुप्ता मंटु सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौके पर पहुंचे। बलरामपुर पुलिस ने शव को पंचनामा पश्चात् पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

Latest News

लोहारीडीह कांड : दुर्ग जेल में बंद महिलाओं से मिलने पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा

दुर्ग. गृह मंत्री विजय शर्मा केंद्रीय जेल दुर्ग में बंद कवर्धा मामले के आरोपियों से मुलाकात करने पहुंचे हैं....

More Articles Like This