मंत्री राजवाड़े के जेठ ने पुलिसकर्मी का नोचा बैच, VIDEO:छत्तीसगढ़ में नशे में सस्पेंड कराने की धमकी, कांग्रेस बोली-मैडम रिश्तेदारों को काबू में रखें

Must Read

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में थाने के अंदर नशे में एक युवक का वीडियो सामने आया है, जिसमें वो खुद को मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का जेठ बता रहा है। फोन लगाकर मंत्री से बात करने की जिद की, क्योंकि पुलिस ने मोबाइल जब्त कर लिया था। कांग्रेस ने भी वीडियो शेयर कर लिखा है कि मैडम, अपने रिश्तेदारों को काबू में रखें।

हेड कॉन्स्टेबल का आरोप है कि, उसे सस्पेंड कराने और बस्तर भेज देने की धमकी भी दी गई। नशे में धुत राजू राजवाड़े ने उसका बैच भी नोचा था। वहीं शिकायत करने पर कॉन्स्टेबल देव नारायण नेताम को ही लाइन हाजिर कर दिया गया।

वीडियो रिकार्ड करने पर चेहरा छिपाने लगा राजू राजवाड़े।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर किया है। जिसमें लिखा है कि, कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े जी, आपका देवर सरकारी दारू पीकर सड़क में तमाशा मचा रहा है। आपसे बात करना चाहता है, ताकि आप मामला रफा-दफा कर दें… बात कर लीजिए मैडम और आपके रिश्तेदारों को काबू में रखें, आम जनता परेशान होती है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सिंहदेव ने भी कहा कि, अगर ऐसा है तो दुर्भाग्य पूर्ण है। लक्ष्मी जी जिला पंचायत की सदस्य से ना केवल विधायक बनीं बल्कि मंत्री भी बन गईं। उनके परिवार को और उनसे जुड़े लोगों को भी जवाबदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। उनके किसी आचरण से कहीं कमी ना आए जिसका उल्टा प्रभाव समाज पर पड़ता है।

25 अगस्त की रात पुलिस चौकी से लगे बस स्टैंड पर एक कार खड़ी थी, जिससे बसों को खड़ी होने के लिए जगह नहीं मिल पा रही थी, वहां कुछ गाड़ियां भी फंसी थीं। पुलिस चौकी में पदस्थ हेड कॉन्स्टेबल देव नारायण नेताम कार के पास पहुंचे।

इस दौरान 2 लोग कार में कथित रूप से शराब पी रहे थे। हेड कॉन्स्टेबल ने जब गाड़ी हटाने की बात कही, तो उन्होंने कहा कि तुम मुझे जानते नहीं हो, जिसे बुलाना हो बुला लो। पुलिस ने मंत्री के जेठ और उसके साथी का मेडिकल चेकअप भी कराया, जिसमें वे नशे की हालत में मिले। इसके बाद थाने लाए गए, जहां हंगामे करने लगा।

इस मामले में हेड कॉन्स्टेबल देव नारायण नेताम ने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत की है कि राजू राजवाड़े ने उनके साथ हुज्जत की। बैच निकालकर धमकी दी। आवेदन पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है।

विवाद के दूसरे दिन कोतवाली थानेदार मनीष सिंह परिहार ने हेड कॉन्स्टेबल को बताया कि, एसपी ने उसे लाइन हाजिर करने का मौखिक आदेश दिया है। हेड कॉन्स्टेबल ने बताया कि, दूसरे दिन करीब 20 बार फोन कर राजू राजवाड़े ने उन्हें धमकाते हुए जयनगर थाने आने कहा था।

पुलिस ने उसी रात दोनों का मुलाहिजा करा लिया, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई है।

सरगुजा एएसपी अमोलक सिंह ने कहा कि, यह केस पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में है। हेड कॉन्स्टेबल को लाइन अटैच नहीं किया गया है, कुछ दिनों के लिए पुलिस लाइन भेजा गया है। हेड कॉन्स्टेबल की शिकायत पर कार्रवाई के सवाल पर एएसपी ने कहा कि, मामला वरिष्ठ अधिकारी देख रहे हैं।

हेड कॉन्स्टेबल ने धमकाने और बैच नोचने की शिकायत की है।

इस मामले में मंत्री राजवाड़े ने कहा कि, मीडिया के माध्यम से बात पता चली है, पहले मैं इस मामले को जान लेती हूं। अगर वो गलत होंगे तो गलती का परिणाम उनको मिलेगा। चाहे हमारे घर के हों या किसी के भी घर के हों गलत का परिणाम भुगतना ही पड़ेगा। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष ललन प्रताप सिंह ने कहा कि, मामला मेरी जानकारी में नहीं है। मैं पूरी जानकारी लेकर ही मामले में कुछ बोल पाऊंगा।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This