पुणे में प्राइवेट कंपनी का हेलिकॉप्टर क्रैश:पायलट और तीन यात्री घायल; भारी बारिश के बीच तकनीकी खराबी से हादसा होने की आशंका

Must Read

पुणे के पौड इलाके में शनिवार को एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। यह हेलिकॉप्टर मुंबई से हैदराबाद जा रहा था। इसमें पायलट और तीन यात्री सवार थे। हादसे में पायलट जख्मी हुआ है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी तीनों लोगों को ज्यादा चोट नहीं आई हैं।

पुणे रूरल पुलिस के सुपरिंटेंडेंट पंकज देशमुख ने बताया कि यह हेलिकॉप्टर मुंबई की ग्लोबल वेक्ट्रा हेलिकॉर्प कंपनी का था। आशंका है कि हेलिकॉप्टर तकनीकी खराबी की वजह से क्रैश हुआ। हादसे के पीछे भारी बारिश को भी वजह माना जा रहा है।

हेलीकॉप्टर का मॉडल AW 139 है। पायलट का नाम कैप्टन आनंद है, जबकि तीन पैसेंजर्स धीर भाटिया, अमरदीप सिंह और एसपी राम हैं।महाराष्ट्र के महाड में 3 मई को शिवसेना (उद्धव गुट) की नेता सुषमा अंधारे का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था। सुषमा अंधारे बारामती में महिला मेले में शामिल होने जा रही थीं। उनके हेलिकॉप्टर में चढ़ने से पहले ही हेलिकॉप्टर का बैलेंस बिगड़ गया और वो क्रैश हो गया। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। पुलिस ने बताया था कि क्रैश की वजह साफ नहीं है। जांच की जा रही है।राजस्थान में जैसलमेर के रामदेवरा इलाके में 21 अगस्त को एयरफोर्स के फाइटर एयरक्राफ्ट से बम जैसी चीज गिरने से तेज धमाका हुआ। पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में 8 फीट गहरा गड्‌ढा हो गया। घटना आबादी से दूर सुनसान इलाके में हुई। हालांकि इससे कोई जनहानि नहीं हुई।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This