कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल एवं पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल की उपस्थिति में भालुमार में आयोजित हुई विशेष ग्राम सभा

Must Read

रायगढ़/ कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल की उपस्थिति में विकास खंड घरघोड़ा के ग्राम-भालुमार में आज विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान कलेक्टर श्री गोयल ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उनके समाधान के लिए आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल उपस्थित रहे।
ग्रामसभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में ग्राम सभा की कार्यवाही प्रारंभ की गई। पंचायत सचिव द्वारा ग्राम सभा के एजेंडा बिंदुओं को उपस्थित ग्रामीणों के समक्ष पढ़कर सुनाया गया। कलेक्टर श्री गोयल ने ग्रामीणों से राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, पेंशन राशि, सुकन्या समृद्धि योजना, गर्भवती माताओं के लिए मिलने वाली पोषण आहार की राशि के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर श्री गोयल ने जनपद सीईओ को ग्राम में राशन कार्ड एवं आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कैंप आयोजित किए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान ग्रामीणों ने कलेक्टर को माध्यमिक शाला में पदस्थ शिक्षिका श्रीमती सुमन अग्निहोत्री के 2021 से अनुपस्थित होने की जानकारी दी। जिस पर उन्होंने विकास खंड शिक्षा अधिकारी को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों द्वारा ग्राम में सड़कए स्कूल भवनए आंगनवाड़ी भवन की मांग की।
इस दौरान एसडीएम घरघोड़ा श्री रमेश कुमार मोर, एडिशनल सीईओ जिला पंचायत श्री एन.आर. पटेल, जनपद सीईओ घरघोड़ा श्री विरेन्द्र कुमार राय सहित अन्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी एवं ग्रामसभा भालूमार के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

कलेक्टर एवं एसपी ने ग्रामीणों को दिलाई स्वच्छता की शपथ
———————————————————
गांधी जयंती के अवसर पर कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल एवं पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल ने स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि हमारा कर्तव्य बनता है कि हम गंदगी को दूर कर देश की सेवा करें। इसके लिए हम हर सप्ताह दो घंटे श्रम दान करें। अपने आस-पास को स्वच्छ रखें और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। मौके पर उपस्थित सभी लोगों ने स्वच्छता की शपथ ली।

कलेक्टर ने पीएम आवास के हितग्राहियों को नवीन स्वीकृति आदेश एवं अभिनंदन पत्र सौंपा
————————————————————————–
घरघोड़ा के ग्राम-भालुमार में आयोजित विशेष ग्राम सभा के दौरान कलेक्टर श्री गोयल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के वर्ष 2024-25 के नवीन स्वीकृति प्राप्त 50 हितग्राही को स्वीकृति आदेश एवं 5 हितग्राही जो आवास निर्माण पूर्ण कर चुके हैं उनको अभिनंदन पत्र प्रदाय किया।

Latest News

*मुंगेली पुलिस द्वारा सट्टा और अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 200 लीटर शराब और 8 वाहन किए गए जप्त*

मुंगेली, 02 अक्टूबर 2024: पुलिस अधीक्षक **भोजराम पटेल** के निर्देशन में मुंगेली पुलिस द्वारा अवैध शराब, सट्टा और जुआ...

More Articles Like This