युवा आदिवासी नेता सांसद दीपक बैज प्रदेश कांग्रेस संगठन अध्यक्ष नियुक्त

Must Read

युवा आदिवासी नेता सांसद दीपक बैज प्रदेश कांग्रेस संगठन अध्यक्ष नियुक्त

युवा आदिवासी नेता सांसद दीपक बैज प्रदेश कांग्रेस संगठन अध्यक्ष नियुक्त, कांग्रेस आलाकमान ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर दीपक बैज की नियुक्ति की है वहीं मोहन मरकाम को इस पद से मुक्त किया गया।

आपको बता दें कि दीपक बैज पीसीसी चीफ बनने के पश्चात अब राजनीतिक पिच पर नईपारी की शुरुआत करेंगे, दीपक बैज प्रखर वक्ता उच्च शिक्षित दो बार के विधायक व सांसद हैं, उनकी एक अपनी विशिष्ट शैली है वे राजनीति के सीढ़ियों पर लगातार सफलता के नए मुकाम हासिल करते आ रहे हैं एनएसयूआई से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की, वर्ष 2008 में एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष बने, 2009 मे युवा कांग्रेस के महासचिव के पश्चात 2013 में चित्रकोट विधानसभा टिकट मिली जिसमें उन्होंने जीत हासिल की उसके पश्चात 2018 में पुनः उसी सीट पर विधायक बने।

इस दौरान उनकी लोकप्रियता में लगातार इजाफा होता रहा, 2019 में बस्तर लोकसभा से कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया. मोदी लहर के बावजूद भी दीपक बैज ने लोकसभा चुनाव में 39000 वोटों से जीत हासिल की और कांग्रेस का परचम लहराया।

सड़क से संसद तक की लड़ाई में उन्होंने कांग्रेस के धुरंधर वक्ता के रूप में अपनी वशिष्ठ छाप छोड़ी है जिसका परिणाम आज प्रदेश के संगठन के अध्यक्ष पद पर सुशोभित किए गए।
उनके अध्यक्ष नियुक्ति पर बस्तर सहित प्रदेश के कांग्रेसी नेताओं में खासकर युवा वर्ग में काफी उत्साह उमंग और हर्ष है..कल रात्रि को जैसे ही उनकी नियुक्ति की खबर बस्तर के कांग्रेसी नेताओं को मिली कार्यकर्ताओं नेताओं द्वारा राजीव भवन के सामने जोरदार आतिशबाजी की गई और उन्हे बधाइयां देने का सिलसिला लगातार जारी है।

Latest News

नाट्य समीक्षा: “क्रॉस पर्पज” नागपुर में मन मोह लेता है

नागपुर, 21 सितंबर 2024 – कल रात शहर ने अल्बर्ट कैमस के "क्रॉस पर्पज" का एक शक्तिशाली प्रदर्शन देखा,...

More Articles Like This