WTC points Table : क्या विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी भारत, जाने पूरा समीकरण, श्रीलंका भी रेस में

Must Read

WTC points table: Will India reach the final of the World Test Championship, know the complete equation, Sri Lanka is also in the race

WTC points Table : ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ही भारत की टीम के लिए अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना अब आसान हो गया है. अब एक टेस्ट मैच के जीतने के साथ ही भारतीय टीम (Indian Cricket Team) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship Final) में पहुंच जाएगी.

बता दें कि दूसरे टेस्ट में मिली जीत के बाद भारत का जीत प्रतिशत वर्तमान में 64.06 है और अभी भी दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया इस समय नंबर वन पर काबित हैं. ऑस्ट्रेलिया का जीत प्रतिशत दूसरे टेस्ट मैच के बाद 66.67 का है.

भले ही भारत ने 2 टेस्ट मैच जीतकर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को सबसे आगे रखा है लेकिन श्रीलंका अभी भी रेस में हैं. दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका का टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गई है. वहीं, अगर श्रीलंका अपनी आगामी टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 2-0 से हराने में विफल रहता है तो वे अभी भी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया भारत में हो सकता है फाइनल
ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचने से काफी दूर नहीं हैं. पैट कमिंस की टीम यदि भारत के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बच जाती है तो फिर कंगारू टीम फाइनल में पहुंच जाएगी.

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This