महिला पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि हुई निर्धारित, दो पालियों में ली जाएगी परीक्षा

Must Read

महिला पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि हुई निर्धारित, दो पालियों में ली जाएगी परीक्षा

छत्तीसगढ़ में महिला पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा 27 अगस्त को अयोजित की जाएगी। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल की ओर से महिला पर्यवेक्षकों की परीक्षा ली जाएगी। यह परीक्षा दो चरणों में होगी। पहला चरण सुबह 10 से 12.15 बजे और दूसरा चरण दोपहर 2 से 4.15 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में प्रदेशभर के 37 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसके लिए रायपुर जिले में पहले चरण के लिए 89 और दूसरी चरण के लिए 6 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

इस परीक्षा में दोनों चरणों में साढ़े 37 हजार से अधिक अभ्यर्थियों की शामिल होने की संभावना है। जिला प्रशासन ने परीक्षा के आयोजन के लिए जरूरी तैयारियां पूरी कर ली है। कलेक्टोरेट परिसर स्थित कक्ष क्रमांक 6 में परीक्षा संबंधी नियंत्रण कक्ष भी बनाया गया है। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नंबर 0771-2413233 है। इस परीक्षा के लिए डिप्टी कलेक्टर उत्तम कुमार रजक को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

प्रवेश पत्र के लिए व्यापम ने लिंक जारी किया है। आप लिंक vyapamonline.cgstate.gov.in/online पर क्लिक कर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि इस परीक्षा में केवल महिला परीक्षार्थी शामिल होंगी। खुली सीधी भर्ती परीक्षा में सभी वर्ग शामिल होंगे। परिसीमित सीधी भर्ती परीक्षा में महिला एवं बाल विकास विभाग अंतर्गत कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शामिल होंगे। इन दोनों परीक्षा को लेकर जिला स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है। उड़नदस्ता दल का गठन किया जा रहा है।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This