क्या छत्तीसगढ़ में धान खरीदी तिथि में होगी बढ़ोतरी? पढ़े खास रिपोर्ट

Must Read

क्या छत्तीसगढ़ में धान खरीदी तिथि में होगी बढ़ोतरी? 

रायपुर – छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का कार्य अंतिम चरण की ओर है। पूर्व निर्धारित तिथि अनुसार 31 जनवरी को खरीदी की अंतिम तारीख तय की गई है। लेकिन अधिकांश खरीदी केंद्रों में अभी भी खरीदी होना बाकी है जिसका मुख्य कारण अचानक मौसम में हुए परिवर्तन को बताया जा रहा है।

ऐसे में अंतिम तिथि तक खरीदी पूरी होने की संभावना नजर नहीं आ रही है। वहीं आगामी तिथि में लगातार चार दिनों तक खरीदी प्रभावित होने की भी संभावना है क्योंकि 25 तारीख को छत्तीसगढ़ के प्रथम त्यौहार के रूप में छेरछेरा पर्व को मनाया जाएगा। वही 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस, 27 जनवरी को शनिवार एवं 28 जनवरी को रविवार होने के कारण खरीदी प्रभावित होने की संभावना है।

ऐसे में केवल तीन दिन ही शेष रह जाएंगे जिसमें धान खरीदी कर पाना मुश्किल सा नजर आ रहा है। ऐसे में कयास लगाई जा रही है कि छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर एक बार तिथि बढ़ने की संभावना है। हालांकि तिथि बढ़ाने को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि अब तक शासन – प्रशासन स्तर पर नहीं की गई है, लेकिन लोगों को उम्मीद है की तिथि बढ़ सकती है।

सरकार की मंशा है कि कोई भी किसान अपने धान को बेच पाने से वंचित ना हो सकते हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ में हर किसान के एक – एक दाने को खरीदी में अवरोध न होने सके उसके लिए तमाम दिशा निर्देश दिए गए हैं। ताकि कोई भी किसान अपना धान का उपज बेचने से वंचित न रह सके। ऐसे में शासन स्तर पर मियाद बढ़ाने निर्णय लेने की पूरी संभावना नजर आ रही है।

Latest News

*प्रतापपुर: 5.29 लाख की लोन राशि गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर गिरफ्तार*

सूरजपुर। प्रतापपुर पुलिस ने 5,29,272 रुपये की लोन राशि गबन करने के आरोप में माइक्रो फाइनेंस कंपनी के ब्रांच...

More Articles Like This