राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र करेंगे चुनाव बहिष्कार?

Must Read

राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र करेंगे चुनाव बहिष्कार?

कोरबा- रामपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केराकछार के जगधरखोला मोहल्ला के ग्रामीण और पहाड़ी कोरवा परिवारों ने चुनाव बहिष्कार करने का ऐलान किया है। जिसका मुख्य कारण है कि गांव में पहुंच मार्ग तक नहीं है जिसके कारण नाराज ग्रामीणों ने चुनाव में भागीदारी न करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में उन्होंने सूचना में ज्ञापन कलेक्टर के नाम सौंपा है।

करतला तहसील अंतर्गत जगधर खोला मोहल्ला में आदिवासी व पहाड़ी कोरबा परिवार निवासरत हैं, जहां वे विगत कई वर्षों से गांव में पहुंच मार्ग के लिए शासन- प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं। इसके बाद भी उन्हें मूलभूत सुविधा यानि एक पहुंच मार्ग से वंचित रखा गया है। मार्ग न होने के कारण बच्चों को विद्यालय आने-जाने में खतरे का सामना करना पड़ रहा है, वही बीमा के लिए एंबुलेंस तक मोहल्ले में नहीं पहुंच पाता जिसके कारण वहां के लोग स्वास्थ्य सुविधाओं से भी वंचित हो जाते हैं।

इन सभी समस्याओं से दुखी ग्रामीणों ने विधानसभा चुनाव का सामूहिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। कलेक्टर के नाम सौंपे गए ज्ञापन में पंच ललिता बाई पहाड़ी कोरवा, फूल सिंह, धर्म सिंह, गेदी बाई सहित समस्त ग्रामीणों ने अपने हस्ताक्षर के साथ सामूहिक चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया है।

Latest News

शाम को व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज, सुबह होते ही मौके पर पहुंच गए तहसीलदार, हाईकोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक

बिलासपुर। तहसीलदार ने शाम 6 बजे व्हाट्सएप में बेदखली नोटिस भेजा और अगले दिन सुबह कार्रवाई प्रारंभ कर...

More Articles Like This