पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने लगाई फांसी, दहेज के लिए करता था परेशान

Must Read

पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने लगाई फांसी, दहेज के लिए करता था परेशान

बिलासपुर- मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम गतौरा में रहने वाली महिला ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम कराया। जांच में पता चला कि महिला का पति आए दिन दहेज के नाम पर उसे प्रताड़ित करता था। जांच के बाद पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है। मस्तूरी क्षेत्र के लिमतरा में रहने वाली वर्षा राठौर (24) की शादी गतौरा में रहने वाले संजू राठौर से हुई थी।

महिला ने 11 अक्टूबर की रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम कराया। वर्षा के पिता गोपी राठौर ने पुलिस को बताया कि शादी के चार महीने बाद ही संजू उनकी बेटी को मायके से रुपये लाने के लिए कहता। बेटी के कहने पर उन्होंने अपने दामाद को 25 हजार रुपये दिए। इसके एक साल बाद उसने फिर से रुपये मांगे। तब गोपी ने धान बेचकर फिर से 25 हजार रुपये दे दिए। इसी बीच उनकी बेटी ने एक बच्ची को जन्म दिया। प्रसव के बाद वे अपने बेटी को लेकर लिमतरा चले गए थे।

स्वास्थ्य ठीक होने के बाद उन्होंने अपनी बेटी को ससुराल भेज दिया। दो महीने बाद ही संजू ने वर्षा को परेशान करना शुरू कर दिया। उसने जयरामनगर में आटो पार्टस की दुकान खोलने के लिए वर्षा को मायके से रुपये लाने के लिए कहा। गोपी ने 10 हजार रुपये देकर बाकी रुपये बाद में देने की बात कही। गोपी ने बताया कि 11 अक्टूबर की सुबह संजू दुकान जयरामनगर आ गया था।

रात को वह गया तो किसी बात को लेकर वर्षा और संजू के बीच विवाद हो गया। इस दौरान संजू ने वर्षा की पिटाई कर दी। मारपीट के बाद वह अपने कमरे में सो गया। रात करीब 12 बजे जब वह जागा तो वर्षा का शव फांसी के फंदे पर लटक रहा था। उसने स्वजन को जानकारी देकर घटना की जानकारी पुलिस को दी। इस पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम कराया। मायके वालों के बयान के आधार पर पुलिस ने संजू के खिलाफ धारा 304 के तहत जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

Latest News

घायल सांप को लेकर ईलाज कराने पहुंचे अस्पताल:सभी देखकर रह गए हैरान, डाॅक्टर ने दवा लगाया, रायगढ़ के एक घर में घायल मिला था

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक घायल सांप को लेकर उसका ईलाज कराने...

More Articles Like This