White cobra Viral Video : यहां दिखा सफेद कोबरा, लोगो के उड़े होश, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, आप भी देखे VIDEO

Must Read

White cobra Viral Video

White cobra Viral Video : कोबरा बेहद खतरनाक और जहरीले सांप होते हैं. अबतक आपने कोबरा के बहुत से वीडियो देखें होंगे. लेकिन, क्या आपने कभी सफेद कोबरा देखा है? अगर नहीं देखा तो अब देख लीजिए, क्योंकि तमिलनाडु के रिहायशी इलाके से एक सफेद कोबरा पाया गया है, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इंडिया टुडे के मुताबिक, वन्यजीव और प्रकृति संरक्षण ट्रस्ट के स्वयंसेवकों ने कोयम्बटूर के एक आवासीय क्षेत्र से एक सफेद कोबरा को पकड़ा और इसे वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया.

सूत्रों के अनुसार, कुरिची के निवासियों ने पर्यावरण कार्यकर्ताओं को एक सफेद कोबरा के बारे में सचेत किया, जो उनके क्षेत्र में देखा गया था और उनसे इसे पकड़ने और इसे सुरक्षित रूप से जंगल में छोड़ने का आग्रह किया. वन्यजीव एवं प्रकृति संरक्षण ट्रस्ट के स्वयंसेवकों ने मौके पर पहुंचकर सांप को पकड़ लिया.

सफेद कोबरा बेहद दुर्लभ हैं. वे एक आनुवंशिक उत्परिवर्तन के कारण अपनी रंजकता खो देते हैं और आमतौर पर ये कोबरा, अल्बिनो के नाम से भी जाने जाते हैं. हालांकि, वे समान रूप से जहरीले होते हैं और अपने शिकार को पंगु बना सकते हैं. इसलिए स्वयंसेवकों को सांप को पकड़ने में बेहद सावधानी बरतनी पड़ी, जिसे बाद में वन्यजीव अधिकारियों को सौंप दिया गया, जिन्होंने इसे घने जंगल में छोड़ दिया

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This