‘कहां 60 सीटों की बात कर रहे थे और अब तीसरी बार भी….’, कांग्रेस की हार पर कुमारी सैलजा ने हुड्डा पर कसा तंज- Kumari Selja On Haryana Election Results

Must Read

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी  ने परचम लहराया है। भाजपा रिकॉर्ड तिसरी बार सत्ता बनाने में कामयाब हो गई है। हरियाणा में रिकॉर्ड लगातार तीसरी बार कांग्रेस  की हार पर पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा ने निशाना साधा है। सैलजा ने प्रदेश अध्यक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा  पर तंज कसते हुए कहा कि कहां 60 सीटों की बात कर रहे थे और अब तीसरी बार भी सत्ता से दूर रहें।पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा ने हार के कारणों की गहन समीक्षा की बात कही है। उन्होंने माना कि कांग्रेस के भीतर कहीं न कहीं बड़ी गलती हुई है, जिसके चलते पार्टी की ये स्थिति हुई है।

कुमारी सैलजा ने इस बात पर भी जोर दिया कि वह चुनाव लड़ना चाहती थीं। “सच्चाई यह है कि मैंने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी और हम कुछ सीटों पर जीते भी हैं, लेकिन हमें बड़े पैमाने पर देखना होगा कि आखिर हम प्रदेश को क्यों नहीं जीत पाए। इसका गहन मूल्यांकन जरूरी है।

कुमारी सैलजा ने कहा, “हम 60 सीटों की बात कर रहे थे, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि हम संघर्ष कर रहे हैं। यह बिल्कुल एक बड़ी गलती है। फाइनल रिजल्ट तक देखना पड़ेगा, हालांकि मुझे पता है कि यह अच्छा नहीं लग रहा है।

हरियाणा में कांग्रेस को मिली शिकस्त पर दिल्ली के पूर्व सीएम और आप  के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कटाक्ष किया है। केजरीवाल ने कहा कि ‘चुनाव परिणामों का सबसे बड़ा सबक यह है कि चुनावों में कभी अधिक आत्मविश्वासी नहीं होना चाहिए। वहीं शिवसेना उद्धव गुट ने भी कांग्रेस के प्रदर्शन पर सवाल उठाए है।

हरियाणा में ‘हैट्रिक जीत’ पर सीएम नायब सिंह सैनी की भी पहली प्रतिक्रिया आ गई है। सैनी ने जीत का श्रेय पीएम नरेन्द्र मोदी को देते हुए भाजपा पर विश्वास जताने के लिए हरियाणा की जनता का भी धन्यवाद दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सैनी ने कहा कि “मैं हरियाणा के लोगों का धन्यवाद करता हूं और मैं इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को देता हूं। उनके आशीर्वाद से और उनकी नीतियों पर हरियाणा के लोगों ने मुहर लगाई है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में यह ऐतिहासिक जीत हुई है।

Latest News

**छत्तीसगढ़: 7 आईएएस अधिकारियों के विभागों में किया गया बदलाव**

*रायपुर, 8 अक्टूबर।** छत्तीसगढ़ सरकार ने 7 आईएएस अधिकारियों के विभागों में फेरबदल किया है। इस संबंध में सामान्य...

More Articles Like This