व्हाट्सएप लेकर आया कई धमाकेदार फीचर्स, अब स्टेटस पर लगा सकते हैं वाइस मैसेज और नोट्स

Must Read

व्हाट्सएप लेकर आया कई धमाकेदार फीचर्स, अब स्टेटस पर लगा सकते हैं वाइस मैसेज और नोट्स

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप यूजर्स को नई सुविधाएं और नए फीचर्स देने के लिए लगातार कई तरह के बदलाव कर रहा है। इसी कड़ी में व्हाट्सएप अब एक साथ कई शानदार फीचर्स लेकर आया है, जिसमें व्हाट्सएप स्टेटस में वॉइस नोट और रिएक्शन शेयर करना शामिल है। नए फीचर्स की मदद से यूजर्स 30 सेकंड तक वॉइस मैसेज को रिकॉर्ड करके शेयर कर सकेंगे। साथ ही यूजर्स को स्टेटस रिएक्शन फीचर की सुविधा भी मिलेगी। बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप के नए कॉलिंग शॉर्टकट फीचर के बारे में भी जानकारी सामने आई है।

कंपनी ने फिलहाल इस फीचर को लिमिटेड यूजर्स के लिए जारी किया है। दावा किया जा रहा है कि इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध किया जाएगा। नए फीचर में यूजर्स फोटो और वीडियो स्टेटस की तरह ही वॉइस स्टेटस भी लगा सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को 30 सेकंड तक के वॉयस को शेयर करने की सुविधा मिलेगी। यानी इस फीचर के तहत व्हाट्सएप स्टेटस पर यूजर्स 30 सेकंड तक वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करके शेयर कर सकेंगे।

व्हाट्सएप के इस फीचर के साथ यूजर्स को अन्य यूजर्स के स्टेटस पर रिएक्शन करने में आसानी होने वाली है। यूजर्स स्टेटस को ऊपर की ओर स्वाइप करके रिएक्शन दे सकेंगे। यूजर्स को आठ क्विक इमोजी रिएक्शन की सुविधा मिलेगी। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने प्रोफाइल टैप करके स्टेटस देखने की सुविधा शुरू की है। यानी आप अन्य यूजर्स की प्रोफाइल पिक्चर की रिंग पर टैप करके उसका स्टेटस देख सकते हैं।

इस फीचर की मदद से व्हाट्सएप कॉलिंग करने वाले यूजर्स की मौज होने वाली है। कॉलिंग शॉर्टकट फीचर में यूजर्स को एक सिंगल टैप में कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। यानी यूजर्स बिना व्हाट्सएप ओपन करे ही कॉलिंग कर पाएंगे। यूजर्स को कॉन्टैक्ट को भी सिंगल टैप में एक्सेस करने की सुविधा मिलेगी। यानी यूजर्स किसी एक व्यक्ति को भी कॉलिंग के लिए होम स्क्रीन पर सेट कर सकेंगे। फिलहाल व्हाट्सएप कॉलिंग अपडेट को बीटा प्रोग्राम के जरिए रोलआउट किया गया है। व्हाट्सएप के नए अपडेट के बाद इस फीचर को इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This