नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने ऐसा क्या कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना माथा पकड़ लिया

Must Read

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने ऐसा क्या कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना माथा पकड़ लिया

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में कुछ ऐसा कह दिया, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी लोकसभा में बजट सत्र पर बोल रहे थे और इसी दौरान उन्होंने एक फोटो दिखाने की कोशिश करते हुए कहा कि देश का हलवा बंट रहा है और ये हलवा सिर्फ 2-3 फीसदी लोग ही बना रहे हैं और खुद बांटकर खा रहे हैं। इसमें ओबीसी, दलित और आदिवासी नहीं दिखाई दिया है। राहुल गांधी की बात को सुनकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना माथा पकड़ लिया और हंसते हुए अपना मुंह हाथों से ढक लिया।

राहुल गांधी ने लोकसभा में सोमवार को हलवा सेरेमनी का फोटो दिखा रहे थे। बजट पेश किए जाने से पहले हलवा सेरेमनी की परंपरा है, जो बहुत पहले से चली आ रही है। हालांकि राहुल गांधी बजट से पहले की हालिया तस्वीर को दिखाते हुए इसमें ओबीसी और दलित अफसरों को ढूंढने लगे थे, जिससे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी चौंक गईं। उनका रिएक्शन भी कुछ ऐसा ही था और उन्होंने दोनों हाथों से अपना सिर पकड़ लिया था।

राहुल गांधी ने सदन में फोटो को समझाते हुए कहा कि इसमें बजट का हवला बंट रहा है। तस्वीर में एक भी ओबीसी, आदिवासी या दलित अफसर नहीं दिख रहा है। ये हो क्या रहा है? देश का हवला बंट रहा है और इसमें 73 फीसदी आबादी से आने वाला कोई नहीं है। ये लोग हलवा खा रहे हैं और बाकी देश को हलवा नहीं मिल रहा है।

20 अफसरों ने देश का बजट तैयार किया- राहुल

उन्होंने कहा कि 20 अफसरों ने देश का बजट तैयार किया है। हिंदुस्तान का जो हलवा है, वो 20 लोगों ने बांटने का काम किया है। 90 प्रतिशत लोगों में से यहां सिर्फ दो हैं, एक अल्पसंख्यक और एक ओबीसी। हलवा सेरेमनी के फोटो में एक भी नहीं हैं। दोनों अफसरों को पीछे कर दिया गया। इसी दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मैं चाहता था कि बजट में जातीय जनगणना की बात हो। देश के 95 फीसदी जनता जातीय जनगणना चाहती है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This