लोकसभा चुनाव के नतीजे आने पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया में क्या लिखा मोदी के लिए?

Must Read

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया में क्या लिखा मोदी के लिए?

लोकसभा चुनाव के नतीजे अब आ चुके हैं. एनडीए की सरकार बनने तो जा रही है लेकिन 234 सीटों पर इंडिया ब्लॉक की जीत ने चुनाव को एकतरफ़ा नहीं होने दिया.

चुनावी नतीजों ने ये तो साफ़ कर दिया है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले हैं लेकिन वो करिश्मा नहीं रहा जो अब तक था. वाराणसी सीट से उनकी जीत इस बार सिर्फ़ 1.5 लाख से हुई है जो साल 2019 में लगभग 5 लाख वोटों से हुई थी.

भारत के इस चुनाव पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया की भी नज़र थी. मंगलवार को आए चुनावी नतीजे को अंतरराष्ट्रीय मीडिया में मोदी के कमज़ोर होने के रूप में देखा जा रहा है.

अमेरिका से निकलने वाला अख़बार न्यूयॉर्क टाइम्स लिखता है, “नरेंद्र मोदी के सत्ता के बीते 10 सालों में कई ऐसे पल सरप्राइज़ से भरे थे लेकिन जो सरप्राइज मंगलवार की सुबह मिला वो बीते 10 सालों से बिल्कुल अलग था क्योंकि नरेंद्र मोदी को तीसरा टर्म तो मिल गया, लेकिन उनकी पार्टी बहुमत नहीं ला पाई.”

इस हार के साथ ही 2014 के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी की वो छवि भी चली गई कि ‘वो अजेय’ हैं.बीजेपी ने अपने दम पर 240 सीटें जीती हैं जो 272 के बहुमत के आँकड़े से काफ़ी कम है. इंडिया ब्लॉक 234 सीटें जीती हैं. अपने सहयोगियों के साथ मोदी सत्ता के शीर्ष पर तो रहेंगे लेकिन उनकी करिश्माई छवि पहले जैसी नहीं रही.

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This