अतीक अहमद की हत्या पर अंतरास्ट्रीय मीडिया ने ये क्या कहा, मचा बवाल

Must Read

अतीक अहमद की हत्या के बाद देश भर के विपक्षी नेता सवाल उठा रहे है क्योकि हत्या पुलिस कस्टडी में हुई है, इस प्रकार खुल्लेआम पुलिस कस्टडी में हुई हत्या के बाद अंतरास्ट्रीय मीडिया से भी ख़बरें आई है।

ज्यादातर विदेशी मीडिया ने अतीक अहमद क नाम के साथ “पूर्व सांसद” जोड़ा हुआ है, बता दें अतीक अहमद  इलाहाबाद पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से रिकॉर्ड 5 बार लगातार जीत दर्ज करा चूका था. कई संस्थानों ने हत्या के दौरान आरोपियों द्वारा लगाए गए ‘जय श्री राम’ के नारों का भी जिक्र किया है. 15 अप्रैल को प्रयागराज में पुलिस हिरासत के दौरान अतीक और उसके भाई
Newyork times ने लिखा श्री अहमद और उनके भाई को लाइव टीवी पर नजदीक से गोली मारी गई थी जब पुलिस दोनों को रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल ले जा रही थी। उन्होंने तीन हमलावरों – जिनमें से एक ने एक अधिकारी के चेहरे के सामने अपना हाथ बढ़ाया और बंदूक श्री अहमद के सिर को छूते ही गोली चला दी – दो लोगों पर कई राउंड गोलियां बरसाईं और उनके जमीन पर गिर जाने के बाद भी गोलीबारी जारी रखी, इससे पहले 17 लोगों के सुरक्षा घेरे में अधिकारी उनसे निपटने के लिए आगे आए। जैसे ही उन्हें ले जाया गया, हमलावरों ने बार-बार “जय श्री राम” चिल्लाया – हिंदू भगवान राम की जय हो। बाद में, दो राज्य मंत्रियों ने दो मुस्लिम डकैतों की हत्याओं को ईश्वरीय न्याय के समान बताया।

तो कुछ इस प्रकार रिपोर्टिंग प्रतिक्रिया दी गयी है अंतरष्ट्रीय मीडिया द्वारा, इस रिपोर्ट को आपके लिए लेकर आया था खबर बेबाक, अगर ये वीडियो आपको पसंद आया तो इसे लाइक करें शेयर करें और इस प्रकार के इंटरनेशनल अप्डेट्स के लिए खबर बेबाक को सब्सक्राइब ना भूलें।

अशरफ की गोली मारकर हत्या हुई थी

ब्रिटिश अखबार द गार्डियन ने इस घटना पर शीर्षक दिया है- “भारत में पूर्व सांसद और उसके भाई की लाइव टीवी पर गोली मारकर हत्या”

अखबार ने लिखा कि अपहरण के दोषी और हत्या के आरोपी पूर्व सांसद और उसके भाई की लाइव टीवी के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई. जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद पुलिस हिरासत में थे, जब तीन हमलावरों ने उन पर 20 राउंड फायरिंग की. दोनों भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई. हत्या के आरोपियों ने फायरिंग के तुरंत बाद पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. इनमें से एक ने ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया, जो नारा मुस्लिमों के खिलाफ हिंदू राष्ट्रवादियों के लिए ‘युद्धघोष’ बन चुका है.

DW ने लिखा है कि पूर्व भारतीय सांसद और उसके भाई की लाइव टीवी पर गोली मारकर हत्या कर दी गई,

जब पुलिस उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जा रही थी. यह हमला उत्तरी शहर प्रयागराज में हुआ है. घटना के टीवी फुटेज में दिखता है कि अपराधी हमले के बाद हिंदू नारे लगा रहे हैं. DW ने यह भी लिखा कि दोनों पीड़ित भारत के मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय से थे. हालांकि अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है कि यह हमला किसी संप्रदायवाद से प्रेरित था.  आगे यह भी लिखा गया है कि अतीक अहमद और उसका भाई भारत के आपराधिक जगत में पूरी तरह घुसा हुआ था. अहमद के खिलाफ 100 से ज्यादा केस दर्ज थे.

कतर के मीडिया नेटवर्क अल जजीरा ने शीर्षक दिया- “भारत में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई की लाइव टीवी पर गोली मारकर हत्या”

अल जजीरा ने लिखा है कि किडनैपिंग के आरोपी पूर्व सांसद और उसके भाई की पुलिस हिरासत के दौरान हत्या से उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं. अतीक अहमद ने पिछले महीने ही भारत की शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल कर कहा था कि उसकी जान खतरे में है. उसके वकील विजय मिश्रा ने कहा कि गोलीबारी अचंभित करने वाला है, यह साफ है कि पुलिस उसके क्लाइंट की सुरक्षा करने में फेल रही है.

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This