छग में बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना

Must Read

छग में बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना

रायपुर। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों की 93 सीटों में वोटिंग शुरू हो गई. वहीं छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीट रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, दुर्ग, रायगढ़, सरगुजा और जांजगीर-चांपा में वोट डाले जा रहे हैं.

राजधानी रायपुर में सुबह हल्के बादल छाए थे लेकिन गर्मी के असर में कोई खास राहत नहीं थी. रायपुर का अधिकतम तापमान 43 डिग्री पहुंच चुका है. वहीं प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस डोंगरगढ़ का दर्ज किया गया है.मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि गर्मी के इस चरण में तापमान अपने पीक पर है और इसमें बड़ा बदलाव होने की संभावना कम है. मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों के मुताबिक मई के पहले सप्ताह में तेज गर्मी का अनुमान था, जो सही साबित हुआ है.

मौसम विभाग ने बताया की अगले 3 घंटों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. बस्तर, बीजापुर, धमतरी, गरियाबंद, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, सुकमा जैसे जिलों में हल्की आंधी की संभावना जताई है. इन जगहों में के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग के अनुसार, एक सिस्टम मराठवाड़ा से आंतरिक कर्नाटक होते हुए दक्षिण तमिलनाडु तक फैला हुआ है।इसके अलावा उत्तर पूर्वी बिहार के ऊपर चक्रवाती सिस्टम बन रहा है। एक द्रोणिका गंगीय पश्चिम बंगाल से होते हुए उत्तर ओडिशा तक फैली हुई है।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This