Weather Forecast: IMD ने जारी की चेतावनी.. पूरे देश में अप्रैल से लेकर जून तक पड़ेगी भयंकर गर्मी

Must Read

Weather Forecast: There will be severe heat throughout the country from April to June

Weather Forecast: अप्रैल की शुरुआत के साथ ही अब गर्मी ने भी धीरे-धीरे अपना रौद्र रुप दिखाना शुरु कर दिया है। भारतीय मौसम विभाग ने इस साल गर्मियों को लेकर अपना पूर्वानुमान जारी किया है।

मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस साल अधिक दिनों के लिए गर्मी की लहर चलने की आशंका है। वहीं, आईएमडी ने मध्य, उत्तरी मैदान और दक्षिणी भारत के हिस्से को लेकर विशेष रुप से इस लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे।

अप्रैल से लेकर जून तक पड़ेगी भयंकर गर्मी

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के महानिदेशख मृत्युंजय मोहपात्र ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि अप्रैल से लेकर जून तक अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहेगा। IMD ने प्रशासन और राज्य सरकारों से अत्यधिक गर्मी की लंबी अवधि से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा है।

IMD की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, अप्रैल से जून के दौरान मध्य भारत, उत्तरी मैदानों और दक्षिण भारत में 2 से 8 दिन की गर्मी की लहर चलने का अनुमान है। गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तरी कर्नाटक, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश की पहचान ऐसे इलाकों के तौर पर हुई है, जो सबसे ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं। इसके अलावा पश्चिमी प्रायद्वीपीय भारत में भी सामान्य से ऊपर तापमान बने रहने की संभावना जताई गई है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This