देश के इन राज्यो में भारी बारिश की चेतावनी जारी, बिहार व पश्चिम बंगाल में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना

Must Read

Warning of heavy rain continues in these states of the country, there is a possibility of severe heat in Bihar and West Bengal

नई दिल्ली : आने वाले सप्ताह में देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम की चरम स्थिति देखने को मिल सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दक्षिणी भारत के कई राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। बिहार और पश्चिम बंगाल में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है।

आईएमडी ने अपने दैनिक मौसम बुलेटिन में कहा है कि 4 जून और 5 जून को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। केरल, लक्षद्वीप, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश आईएमडी ने कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान गरज / बिजली / तेज हवाओं के साथ तेज बारिश होगी।

आईएमडी ने 4 जून से 8 जून, 2023 तक बिहार के अलग-अलग हिस्सों में हीटवेव से लेकर गंभीर हीटवेव की स्थिति की भविष्यवाणी की है। 8 जून तक पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर झारखंड में भी हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है। 5 जून को तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में हीटवेव की संभावना है। तेलंगाना में 5 जून और 6 जून से, विदर्भ में 06 जून से 8 जून तक, और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 7 जून और 8 जून तक लू चल सकती है।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This