शिशु संरक्षण माह के दौरान बच्चों को पिलायी जायेगी विटामिन ए एवं आयरन फोलिक एसिड की दवा

Must Read

शिशु संरक्षण माह के दौरान बच्चों को पिलायी जायेगी विटामिन ए एवं आयरन फोलिक एसिड की दवा

सूरजपुर- कलेक्टर इफ्फत आरा के मार्गदर्शन में 28 फरवरी से जिले भर में विटामिन-ए तथा आयरन सिरप की दवा पिलाई जा रही है, इसी तारतम्य में विगत दिवस विकासखंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भैयाथान में जिला पंचायत सदस्य  दुर्गा सारथी एवं विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी डाॅ. उत्तम सिंह के द्वारा शिशु संरक्षण माह का शुभारंभ किया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शिशु संरक्षण सप्ताह के दौरान 09 माह से 05 वर्ष तक के बच्चों को विटामिन ए तथा 06 माह से 05 वर्ष के बच्चों को आयरन फोलिक एसिड की दवा पिलाया जायेगा।

जिले में शिशु संरक्षण माह कार्यक्रम 28 फरवरी से 31 मार्च 2023 तक चलाया जायेगा। जिसमें अतिकुपोशित बच्चों का चिन्हांकन कर उन्हें पोषण पुनर्वास केन्द्रों में भेजकर पोषण आहार एवं सम्पूर्ण आहार की जानकारी दी जायेगी। अभियान के दौरान 06 माह से 05 वर्ष तक के बच्चों को आंगनबाड़ी केन्द्रों में प्रातः 09.00 बजे से शाम 04.00 बजे तक प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार एवं शुक्रवार को सेवा प्रदाय की जाएगी, इस कार्यक्रम की निगरानी राज्य, जिला तथा विकास खण्ड स्तर से किया गया है। एक भी बच्चा दवा पीने से छूटे नहीं। उपस्थित समारोह के प्रतिनिधियों तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जिले के समस्त नागरिकों से अपील की गई है कि उक्त कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दें तथा इस कार्यक्रम को सफल बनायें।

इस दौरान खण्ड कार्यक्रम प्रबंधक  कंचन जायसवाल, सीनियर टीबी सुपरवाइजर मदन लाल, सेक्टर सुपरवाइजर खल्लीलुल्ला खान एवं विकास खण्ड चिकित्सा विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This