मणिपुर मुद्दे पर दोनों सदनों में जोरदार हंगामा,लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

Must Read

मणिपुर मुद्दे पर दोनों सदनों में जोरदार हंगामा,लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

संसद के मानसून सत्र का आज नौवां दिन है। पिछले आठ दिनों की तरह आज भी विपक्ष का हंगामा जारी रहा, जिसके चलते लोकसभा दोपहर दो बजे तक और राज्यसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। विपक्ष मणिपुर हिंसा पर लगातार दोनों सदनों में हंगामा कर रहा है। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सदन में आकर जवाब देने की मांग कर रहा है। दिल्ली अध्यादेश बिल के भी आज लोकसभा में पेश होने की उम्मीद है।

राज्यसभा की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे के चलते दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले, लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। दिल्ली अध्यादेश विधेयक पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि हम पहले ही कह चुके हैं कि दिल्ली ऑर्डिनेंस बिल लोकसभा में पेश किया जाएगा। हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। विपक्ष के हंगामें के चलते यह फैसला लिया गया। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी का कहना है, हम संविधान के दायरे का पालन करते हुए फैसले लेंगे।

गृह मंत्रालय ने इस बिल (दिल्ली अध्यादेश) को सही तरीके से तैयार किया है। पूरे देश ने पीएम मोदी और बीजेपी का समर्थन किया है और भारत सरकार भी लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई है। अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम को समझना चाहिए कि यह भी एक चुनी हुई सरकार है। एनडीए सांसदों की बैठक के दौरान पीएम मोदी के यूपीए पर दिए बयान पर बवाल मच गया है। इस पर केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि यूपीए शासन के दौरान देश में भ्रष्टाचार बढ़ गया, क्योंकि उन्होंने वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा दिया तो इसमें (एनडीए सांसदों की बैठक के दौरान पीएम मोदी का बयान) क्या गलत है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This