इस गांव के ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, नेताओं पर लगाए ये गंभीर आरोप

Must Read

इस गांव के ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, नेताओं पर लगाए ये गंभीर आरोप

मुरैना जिले के बडापुरा गांव के मतदान क्रमांक 301 पर ग्रामीणों ने मतदान का पूरी तरह से बहिष्कार कर दिया है। बहिष्कार की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों सहित जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने आईबीसी 24 न्यूज़ चैनल से बातचीत करते समय बताया के पिछले 15 वर्ष से गांव में बच्चों को शिक्षा के लिए स्कूल नहीं है। इस कारण से ग्रामीणों ने आज मतदान करने का पूर्ण तरह से प्रबंध कर दिया है और गांव के किसी भी मतदाता ने अभी तक मतदान नहीं किया है।

ग्रामीणों की माने तो राजनेताओं सहित प्रशासनिक अधिकारियों को स्कूल बनाने के लिए ग्रामीण आवेदन दे चुके हैं लेकिन उसके बावजूद भी अभी तक गांव में स्कूल नहीं बना है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक अधिकारी शिक्षक गांव में पदस्थ नहीं करेंगे तब तक गांव में मतदान नहीं किया जाएगा। बड़ापुरा में 700 से अधिक ग्रामीण मतदाताओं द्वारा मतदाता पोलिंग बूथ नंबर 301 पर पिछले 10 वर्षों से बंद पड़े प्राइमरी स्कूल की मांग को लेकर वोट डालने का बहिष्कार किया है। उक्त गांव में कुशवाह समाज के लोग निवास करते हैं।

ग्रामीणों ने बताया है कि उनके गांव के 300 से अधिक बच्चे गांव में विद्यालय न होने के कारण अन्य गांव में जाकर अध्ययन कर रहे हैं। जिससे उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने गांव में बंद पड़े स्कूल की मांग जिलाधीश से लेकर राजनीतिक नेताओं तक का कई बार की जा चुकी है लेकिन सभी ने झूठे आश्वासन देकर उन्हें अभी तक गुमराह किया है आज सभी ग्रामीणजन एकजुट होकर के वोट न डालने का मन बना चुके हैं।

Latest News

मध्य प्रदेश में रची गई बड़ी साजिश, आर्मी की स्पेशल ट्रेन के सामने रखे गए 10 डेटोनेटर

नेपानगर: मध्य प्रदेश के नेपानगर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सेना की स्पेशल...

More Articles Like This