वाहन चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली का विडियो हो रहा है वायरल, पुलिस अधीक्षक से हुई शिकायत.. पढ़े पूरी खबर

Must Read

वाहन चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली का विडियो हो रहा है वायरल, पुलिस अधीक्षक से हुई शिकायत.. पढ़े पूरी खबर

सक्ती :- छत्तीसगढ़ के नवीन जिला सक्ती से आ रही है शिकायतकर्ता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए दोषी पुलिस वालों पर कार्यवाही करने की मांग पुलिस अधीक्षक सक्ती से की गई है!

आप को बता दें की शिकायतकर्ता नरेंद्र प्रसाद कंवर मुलत:कोरबा जिला के सक्ती जिला के सीमा से लगे ग्राम रीवाबहार के रहने वाला हैं उनकी माने तो वे अपने साथी शत्रुहन कंवर के साथ 28 सितम्बर 2023 को अपनी माँ के लिए बिलासपुर के डाक्टर द्वारा लिखे दवाई और खेती के लिए कीटनाशक लेने के लिए शाम 4-5 बजे सक्ती जा रहे थे कोरबा सक्ती मार्ग सीमा बासीनपाठ प्रतिक्षालय के पास नगरदा पुलिस थाना के अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा बिना ब्रेकेटिंग लगाये वाहनों को रोक कर कागजात की चेकिंग कर रहे थे पुलिस आरक्षक नरेंद्र राठौर द्वारा इनकी मोटर साइकिल को रोकवाया गया और वाहन के कागजात, हेलमेट की जांच की गई वाहन का वायु प्रदुषण प्रमाण पत्र लेप्स हो गया था जिसे नवीनीकरण करवा लेने की बात बोलते हुए जाने के लिए बोला गया जैसे ही ये लोग अपनी मोटर साइकिल चालू करके जा रहे थे तभी आगे में खड़े पुलिस एल. बी. चन्द्रा के द्वारा इन्हें फिर से रोका गया और उसके द्वारा भी वाहन के कागजात दिखाने की बात कही गई तब इसके द्वारा उसे कहा गया की अभी ही राठौर पुलिस वाले को कागजात दिखा दिया हूँ तब प्रधान आरक्षक चन्द्रा के द्वारा इसे गाली देते हुए कागजात दिखाने को बोला गया ये अपनी गाड़ी के टूल बाक्स से कागजात निकाल रहा ही था तभी वाहन के पास राठौर पुलिस वाला भी आ गया और टुल बाक्स में लगे गाड़ी के चाबी को जबरदस्ती निकाल लिया!

प्रधान आरक्षक चन्द्रा के द्वारा इसके साथी को दूर ले जाकर 1000/ रुपये की मांग की गई और नहीं देने पर गाड़ी की जप्ती कर थाना ले जाने तथा झूठे मामलों में फसाने की बात कही गई तब शिकायतकर्ता द्वारा एएसआई सुरेन्द्र सिंह क्षत्रिय के पास जा कर चालान 600/ रुपये काटने के बोला गया तो उनके द्वारा आवेश में आ कर इसे बोला गया की तुम अपनी गाड़ी थाना से छोड़वा लेना अभी तुम यहाँ से भाग जाओ और इसे उन लोगों के द्वारा भगा दिया गया!

शिकायतकर्ता को अपनी गाड़ी लेने के लिए थाना का अनावश्यक काटना पड़ा चक्कर..

वाहन मालिक को अपनी गाड़ी लेने के नगरदा थाना दूसरे दिन गया था लेकिन एएसआई सुरेन्द्र सिंह क्षत्रिय नहीं होने का हवाला देकर आज कल बोल कर कई बार गाड़ी लेने के लिए थाना बुलाया गया 7 अक्टूबर 2024 को फिर से अपनी गाड़ी को लेने के लिए थाना गया एएसआई सुरेन्द्र सिंह क्षत्रिय के द्वारा 500/ रुपये का चालान काटकर मुझे मेरी गाड़ी दी गई है!

अवैध वसूली का वीडियो वायरल,..

नगरदा पुलिस थाना के द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान अन्य दूसरे गाड़ी वालों से बिना रसीद दिये पैसे की अवैध वसूली की वीडियो वायरल हो रही है शिकायतकर्ता के द्वारा मोबाइल से विडियो बनाने और जांच अधिकारी को जरुरत पड़ने पर सौपने की बात कही जा रही है!

वायरल वीडियो की पुष्टि BNA News 24 नहीं करता है!

 

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This