महतारी वंदन योजना के आवेदनों का सत्यापन शुरू, 2 लाख 91 हजार आवेदन प्राप्त

Must Read

महतारी वंदन योजना के आवेदनों का सत्यापन शुरू, 2 लाख 91 हजार आवेदन प्राप्त

कोरबा- महतारी वंदन योजना के तहत जिले में 2 लाख 91 हजार महिलाओं ने आवेदन किया है। अब आवेदनों के सत्यापन का काम शुरू हो गया है। प्रशासन ने बुधवार को आवेदनों की संख्या जारी की है।

योजना के तहत पात्र महिलाओं को लाभ दिलाने के लिए जिले में नगरीय निकायों के विभिन्न वार्डों व ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों व आंगनबाड़ी केंद्रों में महतारी वंदन योजना के तहत आवेदन लिए गए हैं। आरंभ से ही इस योजना को लेकर महिलाएं काफी उत्साहित रहीं हैं । जिले में 20 फरवरी शाम 6 बजे तक कुल 2 लाख 91 हजार आवेदन जमा किए गए हैं , जिनका तेजी सत्यापन किया जा रहा है। प्रदेश की सरकार महिलाओं को सशक्त व आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस योजना के माध्यम से आर्थिक सहायता प्रदान करेगी।

महिलाओं का भी कहना है कि यह बहुत खुशी की बात है कि महिलाओं के हित में सरकार इतनी अच्छी योजना संचालित कर रही है । जिसका उपयोग महिलाएं अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति सहित विभिन्न कार्यों के लिए कर सकेंगीं । इस योजना के तहत महिलाओं को प्रत्येक माह 1-1 हजार रुपए उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से अंतरित किए जाएंगे । इस तरह सालाना महिलाओं को बारह हजार रुपए सरकार की ओर से प्रदान किया जाएगा ।

Latest News

*ब्रेकिंग न्यूज: कोरबा में इनकम टैक्स के नाम पर लूट, 2.35 लाख की चोरी*

कोरबा. 20 सितंबर 2024 को फ्लोरा मैक्स प्राईवेट कंपनी के ऑफिस में छह अज्ञात व्यक्तियों ने इनकम टैक्स और...

More Articles Like This