अगले माह होंगी विश्वविद्यालय और बोर्ड की परीक्षाएं, छात्रों के लिए एग्‍जाम सेंटर मिलने में हो रही दिक्कत

Must Read

University and board exams will be held next month

रायपुर। पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं पांच मार्च से शुरू हो रही हैं। 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं भी एक मार्च से शुरू हो रही हैं। दोनों परीक्षाएं एक साथ शुरू होने के कारण बहुत सारे स्वाध्यायी छात्रों को परीक्षा केंद्र मिलने में दिक्कत हो रही है। कई महाविद्यालय और स्कूल एक ही परिसर में लगते हैं। एक ही परिसर में कालेज और स्कूल होने के कारण बैठक क्षमता कम है, जिसके कारण महाविद्यालय स्वाध्यायी छात्रों का सेंटर अपने यहां नहीं ले रहे हैं।

कालेज प्रबंधन का कहना है कि हम अपने नियमित छात्रों की बैठक व्यवस्था पहले करेंगे, इसके जो जगह बचेगी, उसी में दूसरे कालेज या स्वाध्यायी छात्रों को परीक्षा देने का मौका देंगे। शहर के बीच में संचालित डागा कालेज, महंत कालेज दोनों कालेजों के परिसर में स्कूल भी संचालित हो रहे हैं।

स्कूल और कालेज दोनों का भवन भी एक है। इन कालेजों में छात्रों को पहुंचने में भी कोई परेशानी नहीं होती है। इसके अलावा गुढ़ियारी, अमलीडीह में भी संचालित महाविद्यालय और स्कूल एक ही भवन में चल रहे हैं। शहर में स्वाध्यायी छात्रों को परीक्षा केंद्र नहीं मिलने के कारण उन्हें दूर के महाविद्यालयों में जाकर परीक्षा देनी होगी। इस बार दो पालियों में वार्षिक परीक्षा होने के कारण भी छात्रों की संख्या बढ़ी है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This