IG सुंदरराज पी के मार्गदर्शन में कुंडलनी जागरण एवं आत्मसाक्षात्कार का कार्यक्रम का आयोजन

Must Read

Under the guidance of IG Sundarraj P, the program of Kundalini awakening and self-realization was organized.

जगदलपुर। सहजयोग संस्था के द्वारा आज कंगोली पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र में प्रशिक्षण ले रहे (बस्तर फाईटर) पुलिस कर्मियों एवं अधिकारियों को IG सुंदरराज पी. के मार्गदर्शन में कंगोली प्रशिक्षण केंद्र के प्रभारी के उपस्थिति में सहजयोग ध्यान पद्धति के माध्यम से कुंडलनी जागरण एवं आत्मसाक्षात्कार का कार्यक्रम किया गया और सभी ने इसका अनुभव भी किए ।

कार्यक्रम की शुरुआत सहजयोग का परिचय देते हुए किए और सहजी कन्हैया साहू ने बताया कि सहजयोग की संस्थापिका श्री माताजी निर्मला देवी जी हैं जिन्होंने सहजयोग की शुरुआत 05 मई सन् 1970 में किए और आज विश्व के 150 से भी अधिक देशों में किया जा रहा है । सहजयोग को सभी धर्म , जाति , सम्प्रदाय , वर्ण एवं व्यवसाय के लोगों ने अपनाया है और लाभान्वित हो रहें हैं । सहजयोग श्रीमाताजी की मानवता को एक महान देन है । सहजयोग आत्मज्ञान को प्राप्त करने की अत्यंत सरल , सुलभ एवं सहज ध्यान पद्धति है ।

आज के समय में (आधुनिक युग में) मनुष्य अत्यंत तनाव में और विचारों से घिरा हुआ, भ्रम की स्थिति में है। अतः वह जीवन के आनन्द को भिन्न भिन्न प्रकार से खोजने में प्रयास रत है। हमारी नई पीढ़ी भी अति- बौध्दिक होकर तर्क संगत हो गई है और प्रमाण के आधार पर चलना पसंद करती है । ऐसे में हमारे बच्चों को हम न तो संभाल पा रहे हैं और न ही सही रास्ता दिखा पा रहे हैं। इस बदलाव को परम पूज्य श्री माताजी निर्मला देवी ने देख कर सन् 1970 में कुंडलिनी जागृति का कार्य किया। जिसका प्रमाण हमारी हथेलीयों पर एवं सिर के तालू भाग पर शीतल लहरियों ( चैतन्य लहरियों ) के रूप में मिलता है। ये लहरियां हमारा मार्गदर्शन भी करतीं हैं। सहजयोग में मनुष्य अपने वास्तविक आनंद को प्राप्त कर सहज और सरल जीवन जीता है ।

सहजयोग हर वर्ग के लिए निःशुल्क है। सहजी भाइयों ने सभी को सहजयोग से जुड़ने की आग्रह किए , आज के इस कार्यक्रम में जगदलपुर सहजयोग से छ.ग. सहजयोग ट्रस्ट कमेटी के सदस्य कन्हैया साहू, एस पी बिसेन, पुखराज साहू, सागर जंगम एवं कुमारी रोहणी साहू उपस्थित रहीं।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This