हत्या के दो अलग-अलग मामलों का खुलासा, बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट

Must Read

Two separate cases of murder revealed, son killed father

कोरबा: कोरबा पुलिस ने हत्या के दो अलग-अलग मामलों का खुलासा किया है. इन मामलों में कुलदीपकों ने ही अपने दादा और पिता को मौत के घाट उतार दिया है. पहला मामला 2023 का है, जिसमें पुलिस लगातार जांच कर रही थी. अब जाकर पुलिस को इसमें सफलता मिली और पता चला है कि नाबालिग पोते ने अपने दादा को मौत के घाट उतार दिया था. यह पूरा मामला दीपका थाने का था.

वहीं, दूसरा मामला होली के 1 दिन बाद का है. इसमें एक वृद्ध व्यक्ति की लाश पुलिस को मिली थी. मामला संदेहास्पद था. जांच में पता चला कि बेटे ने ही अपने पिता की हत्या की थी. दोनों ही मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है.इसे लेकर कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने गुरुवार को एसपी कार्यालय में खुलासा किया. आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है.

बेटे ने की थी पिता की हत्या:

ये पूरा मामला कोरबा के हरदीबाजार थाना क्षेत्र का है. यहां के गांव गुमिया में नर्मदा कुमार बियार ने अपने ही पिता गिरधारी लाल बियार की हत्या कर दी.

पुलिस को सूचना मिली कि 26 मार्च को सुबह करीबन 4 बजे गुमिया निवासी गिरधारी की मौत हो गई है.लाश घर के फर्श पर पड़ी हुई थी. जांच में या बात सामने आई कि मृतक का अपनी बहू से होली के दिन जमकर विवाद हुआ था. खाना देर से देने की बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ और मारपीट भी हुई. इसके बाद गिरधारी लाल की बहू बच्चों को लेकर हरदीबाजार चली गई थी.

जब इस बात का पता चलने के बाद बेटे ने पिता को मौत के घाट उतार दिया. जांच के दौरान पुलिस ने संदेह के आधार पर नर्मदा से पूछताछ की. इसने सख्ती से पूछने पर अपना अपराध कबूल कर लिया.आरोपी ने बताया कि साल 2020 में जब से उसकी शादी हुई है. तब से उसके पिता गिरधारी का उसकी पत्नी से विवाद होता रहता था. इससे वो परेशान था. घटना वाले दिन गुस्से में उसने पिता को मौत के घाट उतार दिया.

पहला मामला 2023 का है, जिसमें पुलिस लगातार जांच कर रही थी. अब जाकर पुलिस को इसमें सफलता मिली और पता चला है कि नाबालिग पोते ने अपने दादा को मौत के घाट उतार दिया था. यह पूरा मामला दीपका थाने का था. दूसरा मामला होली के 1 दिन बाद का है. इसमें एक वृद्ध व्यक्ति की लाश पुलिस को मिली थी. मामला संदेहास्पद था. जांच में पता चला कि बेटे ने ही अपने पिता की हत्या की थी. दोनों ही मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है.-सिद्धार्थ तिवारी, कोरबा एसपी

पोते ने की दादा की हत्या: 

ये पूरा मामला कोरबा के दीपका थाना क्षेत्र का है. यहां 21 अगस्त 2023 की रातसमारू बुधवरा सिंह धनवार की हत्या हो गई थी. मामले में लगातार पुलिस जांच कर रही थी. हालांकि अब जाकर इस पूरे मामले में खुलासा हुआ है. जांच के दौरान पुलिस को यह पता चला कि मृतक समारू बुधवार सिंह घर में शराब पीकर अपने बहु और नाती के साथ मारपीट और गाली-गलौज किया करता था. घटना के दिन भी समारू शराब के नशे में बहु और बच्चों से मारपीट कर रहा था. गुस्से में उसके अक नाबालिग पोते ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. पूछताछ के दौरान नाबालिग ने आरोप कबूल कर लिया. आरोपी को न्यायालय में पेश कर बाल संप्रेषण गृह भेजा गया है.

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This