भवन निर्माण क्षेत्र में गड्डे में डूब गए दो मासूम, व्यवसायी पर गैर इरादतन हत्या दर्ज

Must Read

भवन निर्माण क्षेत्र में गड्डे में डूब गए दो मासूम, व्यवसायी पर गैर इरादतन हत्या दर्ज

रायपुर के अश्वनी नगर में भवन निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में दो मासूम डूब गए जिससे उनकी मौत हो गई। मामले में भूमि स्वामी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के तहत अपराध दर्ज किया गया है। स्वजनों की मांग पर भूमि स्वामी बृज लाल देवांगन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मकान निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबकर दो मासूमों की मौत हो गई। घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। जानकारी के मुताबिक अश्वनी नगर रोड पर एक व्यक्ति के भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। तलघर के लिए खोदे गए गड्ढे में पानी भरा हुआ है और यह स्थल पूरी तरह खुला है। जहां दोपहर को आतिफ खत्री (12) और मोहम्मद आवेश (8) खेलते-खेलते पानी से भरे गड्ढे में जा गिरे।

काफी देर तक बच्चों के नहीं दिखने पर स्वजन ने तलाशना शुरू किया तो दोनों बच्चे पानी में डूबे मिले। आसपास के लोगों की मदद से बच्चों को गड्ढे से बाहर निकालकर एम्स ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। दोनों शवों को पीएम के लिए भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है। आवेश के पिता आटो चालक मो. महमूद हैं और आतिफ के पिता शब्बीर खत्री बाइक मैकेनिक हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक व्यवसायी द्वारा भवन या कांप्लेक्स बनवाया जा रहा है। पिछले एक माह से निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम नहीं किया गया है। सिर्फ एक गेट लगाकर छोड़ दिया गया है जिसमें न तो ताला है, न ही कोई सुरक्षाकर्मी है। पीछे के रास्ते से अक्सर लोग अंदर आते रहते हैं। आसपास के बच्चे कुछ दिनों से पानी से भरे गड्ढे के पास खेलने के लिए आ रहे थे। गड्ढे में बारिश का पानी भरा हुआ है। इसे देखते हुए आसपास के लोगों ने सुरक्षा व्यवस्था करने की मांग की थी, लेकिन अनदेखी कर दी गई। लापरवाही के कारण मासूमों की मौत हो गई।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This