छत्तीसगढ़ में फिर मिले कोरोना के दो मरीज, इन दो जिलों से संक्रमितों की हुई पहचान

Must Read

Two Corona patients found again in Chhattisgarh

रायपुर। छग में दो नए मरीज फिर मिले है. दुर्ग जिले में कल एक नए मरीज वही राजधानी रायपुर में एक और नए मरीज की पुष्टि हुई है. वही स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 21 दिसंबर तक कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के अब तक 22 मामले सामने आए हैं. इस बीच बीते 24 घंटों में कोरोना के 265 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक शख्स की मौत हुई है. JN.1 वेरिएंट का सबसे पहला मामला केरल से ही सामने आया था.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना के कुल एक्टिव केस 2,997 हो गए हैं. इससे पहले गुरुवार को देश में कोरोना के 594 नए मामले सामने आए थे.

स्वास्थ्य विभाग और WHO का कहना है कि फिलहाल पैनिक होने की जरूरत नहीं हैं. बस सावधानी जरूर बरतें. WHO ने बुधवार को कोरोना को ‘वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट’ के रूप में वर्गीकृत किया है. गाइडलाइन में कहा है कि भीड़भाड़ वाले या बंद स्थान और दूषित हवा वाले इलाकों में मास्क जरूर पहनें. सोशल डिस्टेंसिंग को भी आदत में डालें. यह जरूरी भी है. कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 के मरीज बढ़ने के बाद कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में एडवाइजरी जारी की गई है.

 

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This