भारत में शुरू हुआ Twitter Blue, हर महीने देनी होगी इतनी कीमत

Must Read

भारत में शुरू हुआ Twitter Blue, हर महीने देनी होगी इतनी कीमत

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने भारत में भी सब्सक्रिप्शन सेवा को शुरू कर दिया है। देश में ट्विटर ब्लू की शुरुआत होने के बाद अब इसके यूजर्स इसका लाभ उठा सकेंगे। एलोन मस्क ने जबसे ट्विटर को खरीदा है तबसे लेकर उन्होंने इस माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म में कई बदलाव कर चुके हैं। ट्विटर के मालिक बनने के बाद एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू सर्विस की भी घोषणा की थी जिसके तहत जो ट्विटर यूजर्स इस प्लान को लेते हैं उन्हें कुछ अतिरिक्त सेवाओं लाभ उठा पाएंगे।

ट्विटर के मुताबिक जो यूजर्स ट्विटर ब्लू का प्लान लेता है तो उन्हें बाकियों के मुकाबले ज्यादा फीचर्स इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी। कंपनी के मुताबिक सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को एडिट ट्वीट बटन, 1080p वीडियो अपलोड, रीडर मोड और ब्लू टिक की सुविधा मिलेगी.ये सर्विस लेने वाले यूजर्स 4000 अक्षरों तक के ट्वीट को पोस्ट कर सकेंगे। बता दें कि कंपनी ने अपने पुराने वेरिफिकेशन प्रोसेस में कुछ बदलाव किया है। जिसके मुताबिक जो पुराने ब्लू टिक अकाउंट होल्डर्स है उन्हें अपना ब्लू टिक को बनाए रखने के लिए कुछ महीनों की छूट दी जाएगी। लेकिन कुछ समय के बाद अपने अकाउंट पर ब्लू टिक को बनाएं रखने के लिए उन्हें सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा।

ट्विटर ने भारत में ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान को शुरू कर दिया है। जिसके बाद इसे लेने वाले यूजर्स खास फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। कंपनी के मुताबिक मोबाइल यानी एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स को ट्विटर ब्लू के लिए हर महीने 900 रुपये भुगतान करना होगा। वहीं वेब यूजर्स को इसके लिए 650 रुपये चुकाने होंगे। ट्विटर ब्लू का साल भर वाला सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 6,800 रुपये है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This