डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव ने ‘एक देश एक चुनाव’ के मुद्दे पर दी प्रतिक्रिया

Must Read

TS Singhdev on ‘one country one election’ : Deputy CM TS Singhdev responded on the issue of ‘one country one election’

TS Singhdev on ‘one country one election’ : रायपुर। संविधान संशोधन ऐसे ही नहीं आते। कुछ राज्यों की विधानसभा भंग होने की स्थिति आ जाएगी। मैं पहली बार सुन रहा हूं कि सदन को बिना किसी एजेंडा के तहत बुलाया जा रहा है। यह चीन, मणिपुर से ध्यान हटाने के अलावा कुछ और नहीं।

छत्‍तीसगढ़ के डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव ने एक देश एक चुनाव के मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए वन नेशन, वन इलेक्‍शन का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा, व्यक्तिगत स्तर मैं एक देश एक चुनाव का स्वागत करता हूं। यह नया नहीं, पुराना ही आइडिया है। कई दिनों से ये मामला देश में चर्चा का विषय बना हुआ है।

उन्‍होंने मीडिया से चर्चा में बताया कि इसके दो दृष्टिकोण हो सकते हैं। एक तात्‍कालिक और दूसरा दूरगामी राजनीतिक प्रभाव देखा जा सकता है। दरअसल, केंद्र सरकार की ओर से 18 से 22 सितंबर तक विशेष सत्र बुलाने का ऐलान किया गया है। केंद्र सरकार द्वारा संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने के बाद देशभर में एक देश एक चुनाव की चर्चा तेज हो गई। हालांकि सत्र के एजेंडे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि सरकार महिला आरक्षण और एक देश एक चुनाव जैसे विधेयक ला सकती है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This