Trains Cancelled: रेलवे ने 200 से ज्यादा ट्रेनों को किया रद्द, यात्री हो रहे परेशान, जानें क्या है कारण

Must Read

Trains Cancelled: Railways canceled more than 200 trains, know the reason

Trains Cancelled: ट्रेन से देश में लाखों लोग हर रोज सफर करते हैं। किसी कारण ट्रेन लेट हो जाती है या रद्द हो जाती है तो यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। जिसकी तैयारियां जोरों से है। जिसके चलते दिल्ली से आने वाली करीब ढाई सौ से ज्यादा ट्रेनों पर इसका असर देखने को मिल सकता है। जिसकी वजह से 207 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। वहीं कई ट्रेनों के रूट को डायबर्ट किया गया है।

इसका असर 8 से 10 सितंबर तक देखने को मिलेगा। क्योंकि इस दौरान राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है। जानकारी के अनुसार, 9, 10 और 11 सितंबर को 36 ट्रेन सेवाएं शॉर्ट टर्मिनेट या शॉर्ट ओरिजिनेट की जाएंगी। इसके अलावा 15 ट्रेनों के टर्मिनल में बदलाव किया गया है और छह ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए जारी की गई सलाह को ध्यान में रखते हुए, इन ट्रेनों को 8 से 11 सितंबर के बीच या तो रद्द कर दिया गया है या फिर इन्हें अस्थायी तौर पर अन्य रास्तों या स्टेशनों पर डायवर्ट किया गया है।

रेलवे के मुताबिक, जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें ज्यादातर ट्रेनें दिल्ली से हरियाणा के सोनीपत-पानीपत, रोहतक, रेवाड़ी और पलवल रूट पर चलने वाली हैं। इसके अलावा, दिल्ली-रेवाड़ी एक्सप्रेस स्पेशल और रेवाड़ी-दिल्ली एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों को 11 सितंबर तर रद्द करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा 8 से 9 सितंबर के बीच जिन ट्रेनों का आगमन या प्रस्‍थान नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से होता है उनमें से कई ट्रेनें अब गाजियाबाद या हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशनों चलेंगी और यहीं तक आएंगी।

Latest News

Delhi CM Oath ceremony आतिशी बनी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री

आतिश ने दिल्ली की नई CM के रूप में शपथ ले लिया है. LG विनय कुमार सक्सेना ने उन्हें...

More Articles Like This