लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु मतगणना के संबंध में टेबुलेशन स्टॉफ का प्रशिक्षण हुआ सम्पन्न

Must Read

लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु मतगणना के संबंध में टेबुलेशन स्टॉफ का प्रशिक्षण हुआ सम्पन्न

सूरजपुर- जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  रोहित व्यास के निर्देशन में टेबुलेशन के नोडल अधिकारी श्रीमती शिवानी जायसवाल, डिप्टी कलेक्टर की उपस्थिति में मतगणना के संबंध में टेबुलेशन स्टाफ का प्रशिक्षण जिला पंचायत सूरजपुर के सभाकक्ष में आयोजित किया गया। जिसमें उन्हें मतगणना के परिणाम, राउंड पर रुझान परिणाम, अंतिम गणना परिणाम और एनकोर पोर्टल में परिणाम के बारे में विस्तार से बताया गया।

जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर श्री पी०सी० सोनी प्राचार्य द्वारा बताया गया कि विधानसभा क्षेत्र 04 प्रेमनगर में 20 राउण्ड में मतगणना संपन्न होगी, जबकि विधानसभा 05 भटगांव और 06 प्रतापपुर में मतगणना 22 राउण्ड में संपन्न होगी। प्रत्येक राउंड में 14 टेबल में गणना टेबल से गणना का कार्य होगा। प्रत्येक राउंड में 14 गणना टेबल से गणना का परिणाम मतपत्र लेखा 17 भाग 2 को कंप्यूटर टेबुलेशन टेबल में भेजा जायेगा जिसके आधार पर राउंड वार रूझान परिणाम पत्रक में आंकड़ों का सावधानीपूर्वक प्रविष्टि कर राउण्ड परिणाम तैयार करना है। यह कार्य प्रत्येक राउंड के समाप्ति पर किया जाना है।

रोहन सिंह डीआईओ, एनआईसी सूरजपुर एवं  उमेश कुमार आयाम सहायक प्रोग्रामर (निर्वाचन कार्यालय) द्वारा कम्प्यूटर पर आंकड़ों का प्रविष्टि का डेमों कार्य किया गया। उन्होंने बताया कि राउण्डवार रूझान परिणाम में पत्रक में प्रविष्ट किये गये डाटा अंतिम गणना परिणाम प्रारूप 20 में भी स्व दर्शित होगा। रोहन सिंह डीआईओ द्वारा एनकोर में की जाने वाली प्रविष्टि के डेमो कर प्रोजेक्टर के माध्यम से विस्तारपूर्वक बताया गया। प्रशिक्षण के अंत में तीनों विधानसभा क्षेत्र के टेबुलेशन टीम से डेमो भी कराया गया। इस प्रशिक्षण में संबंधित अधिकारी / कर्मचारी उपस्थित रहे।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This