Train Cancelled Today: यात्रीगण कृपया ध्यान दें…आज भारतीय रेलवे ने कैंसिल की 405 ट्रेने, ऐसे करें चेक ट्रेनों का स्टेटस

Must Read

Train Canceled Today: Passengers please note… Indian Railways canceled 405 trains today, check train status like this

Train Cancelled Today: यात्रीगण कृपया ध्यान दें…आज भारतीय रेलवे ने बड़ा कदम उठाते हुए 405 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. इसके साथ ही कई ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं तो कइयों के समय में बदलाव कर दिया गया है. रेलवे के इस कदम से यात्रियों को परेशानी सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में बेहतर होगा कि घर से रेलवे स्टेशन के लिए निकलने से पहले आप अपनी ट्रेन का करंट स्टेटर चेक कर लें. कहीं ऐसा न हो कि ट्रेन कैंसिल होने की स्थिति में आपको अपनी यात्रा ही रद्द करनी पड़े.

रेलवे ने की 405 ट्रेनें कैंसिल

Train Cancelled Today: भारतीय रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे ने आज यानी 12 फरवरी को 405 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं. जिनमें से 51 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है, जबकि 354 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल किया गया है. इसके साथ ही 19 ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है और 26 का रूट डायवर्ट किया गया है. जिन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है उनमें अधिकांश वो हैं जो राजधानी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र, बिहार, तमिलनाडु और गोवा आदि राज्यों में चलती हैं.

ऐसे करें चेक ट्रेनों का स्टेटस

Train Cancelled Today: आप आपने नजदीकी साइबर कैफे पर जाकर आपनी ट्रेन का करंट स्टेटस चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही आप घर बैठे अपने मोबाइल पर भी ट्रेनों के परिचालन, स्टेटस और टाइमिंग की जानकारी कर सकते हैं. कैंसिल ट्रेनों का स्टेटस जानने के लिए आप अपने मोबाइल, लैपटॉप या कम्प्यूटर पर भारतीय रेलवे की वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर जाकर विजिट कर सकते हैं. इसके अलावा आप आईआरसीटीसी की साइट https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 से ट्रेनों की जानकारी ले सकते हैं.

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This