राजस्व से सम्बंधित प्रकरणों के निराकरण हेतु प्रत्येक दिन न्यायालय में करें सुनवाई.. कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

Must Read

To resolve revenue related cases, conduct hearings in the court every day

जगदलपुर। कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि राजस्व से सम्बंधित प्रकरणों के निराकरण हेतु प्रत्येक दिन न्यायालय में सुनवाई किया जाए, राजस्व के मामलों में अविवादित नामांतरण, विवादित नामांतरण, खाता विभाजन, सीमांकन और ब-121 के प्रकरणों में संबंधित व्यक्ति को न्यायालय बुलाकर कर प्रकरणों का निराकरण करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा नक्शा नवीनीकरण में ग्रामों के नामों में परिवर्तन करने की कार्यवाही को प्राथमिकता से करें। कलेक्टर श्री विजय ने उक्त निर्देश जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में आयोजित राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक में दिए।

कलेक्टर ने राजस्व के लंबित मामलों को जल्द निराकरण के लिए पेशी लेकर आगामी सप्ताह तक अधिक से अधिक प्रकरणों का निबटान करने कहा। उन्होंने कहा कि सभी अनुविभागीय अधिकारी और तहसीलदार क्षेत्र के आरआई एवं पटवारियों की बैठक लेकर सीमांकन के काम में प्रगति लाए। उन्होंने राजस्व न्यायालय की प्रगति, राजस्व प्रकरणों के दर्ज, निराकरण एवं लंबित की स्थिति, भू-अर्जन के प्रकरणों के भुगतान की स्थिति, अविवादित नामांतरण, विवादित नामांतरण, खाता विभाजन, सीमांकन और ब-12, आरबीसी 6-4 के प्रकरण, अनुचित रूप से बेदखल किए गए भूमि स्वामी का पुर्नस्थापना, शासकीय भूमि का अतिक्रमण, राजस्व अधिकारियों के निर्माणधीन कार्यालयों की प्रगति, नक्शा नवीनीकरण, स्वामित्व योजना का क्रियान्वयन और अभिलेख कोष्ठ में जमा किए गए न्यायालयीन प्रकरणों पर चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने अनुचित रूप से बेदखल किए गए भूमि स्वामी का पुर्नस्थापना एवं शासकीय भूमि में अतिक्रमण पर कार्यवाही के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए। इस बैठक में आईएफएस डाॅ. वेंकटेश, संयुक्त कलेक्टर ऋषिकेश तिवारी सहित अनुविभागीय दंडाधिकारी और सभी कार्यपालिक दंडाधिकारी उपस्थित थे।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This