गैस के दाम में कमी के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मिलेगी राहत

Must Read

गैस के दाम में कमी के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मिलेगी राहत

जयपुर:सत्ता में काबिज होते ही प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ताबड़तोड़ काम कर रही है। सीएम बनते ही भजन लाल शर्मा ने पहली कैबिनेट में 450 रुपए में सिलेंडर देने का अपना वादा पूरा कर दिया है। वहीं, अब प्रदेश की जनता पीएम मोदी की दूसरी गांरटी के पूरा होने की आस लगाए बैठी है। बताया जा रहा है कि भजन लाल सरकार जल्द ही पेट्रोल-डीजल की कीमत को कम करने का फैसला ले सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार भजन लाल सरकार पेट्रोल की कीमत पर 9 और डीजल के दाम में 3 रुपए कटौती कर सकती है। माना जा रहा है कि राजस्थान की नई डबल इंजन की सरकार जल्द ही जनता को राहत देने का ऐलान कर सकती है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने पेट्रोल-डीजल के दामों को मुद्दा बनाया था। भाजपा ने आरोप लगाए थे कि देश में सर्वाधिक महंगा पेट्रोल-डीजल राजस्थान में मिल रहा है। पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार राजस्थान पेट्रोल पर 31.04% वैट के साथ रोड डवलपमेंट के नाम पर 1500 रुपए प्रति किलो लीटर का सेस भी वसूलता है। वहीं डीजल पर 19.30 प्रतिशत वैट के साथ 1750 रुपए प्रति किलो लीटर का सेस वसूल जाता है। जो कुछ हद तक बाकी राज्यों की तुलना में वाकई ज्यादा है।

Latest News

अब इन कर्मचारियों की लटकेगी सैलरी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने संपत्ति का ब्योरा न देने वाले कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने का नया...

More Articles Like This