विधानसभा घेराव के दौरान कांग्रेसियों और पुलिस के बीच हुई जमकर झड़प

Must Read

विधानसभा घेराव के दौरान कांग्रेसियों और पुलिस के बीच हुई जमकर झड़प

रायपुर- कांग्रेस पार्टी आज राज्य में कानून व्यवस्था और ​बिजली बिल के बढ़े दामों को लेकर विधानसभा का घेराव किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा की ओर आगे बढ़े। पहले बैरिकेड्स को तोड़कर दूसरे बैरिकेड्स के पास पहुंचे। जिसके बाद कांग्रेसियों को रोकने पुलिस ने वाटर कैनन का उपयोग किया। यहां हजारों की संख्या में कांग्रेसी पहुंचे हुए हैं।

इसके पहले तय कार्यक्रम के मुताबिक़ कांग्रेस के विधानसभा घेराव का कार्यक्रम शुरू हुआ। बड़ी संख्या में कांग्रेसीजन पंडरी, मोवा मार्ग से विधानसभा सड़क की तरफ आगे बढ़ने की कोशिश में जुटे रहे। कांग्रेस के इस प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतज़ाम किये हुए हैं। पुलिस ने पंडरी के पास मार्ग को डाइवर्ट करते हुए कई बैरिकेट्स भी लगाए हैं, लेकिन कांग्रेस काययकर्ताओं ने पहले बैरिकेटिंग को पार कर लिया है।

इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ता और पुलिस जवानों के बीच संघर्ष भी देखने के मिला। वह दूसरे बैरिकेट्स की तरफ बढ़े तभी पुलिस उन्हें रोकने उन पर पानी की बौछारें कर दी। प्रदर्शन स्थल पर हजारों की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद हैं जबकि इतनी ही संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है।

बता दें कि शहर के बीच में सभा और विधानसभा घेराव की अनुमति कांग्रेस को नहीं मिली।शहर के व्यस्तम मार्ग में कांग्रेस की सभा रखी गई थी। विधानसभा जाने से रोकने के लिए पुलिस ने लोधीपारा के पास तीन बेटिकेट्स लगाए थे। सुबह से ही पंडरी रोड को बंद कर दिया गया था। शहरवासी सुबह से ही परेशान होते रहे। ट्रैफिक डायवर्सन की वजह से शंकरनगर, पंडरी, देवेंद्र नगर, लोधीपारा चौक, मोवा रोड पर जाम लगा रहा। पुलिस ने कहा कि अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए बैरिकेट्स लगाए गए हैं।

कांग्रेस के इस प्रदर्शन में कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, शिवडहरिया, चरणदास महंत, ताम्रध्वज साहू, दीपक बैज, टीएस बाबा, उमेश पटेल, देवेंद्र यादव समेत तमाम कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

 

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This