छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना

Must Read

छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना

नई दिल्ली – मानसून अब धीरे धीरे उत्तर की तरफ बढ़ रहा है। इस वजह से पहाड़ी जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज 1 अगस्त का पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया कि अगले 24 घंटों में उत्तराखंड के देहरादून, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल और उधम सिंह नगर में भारी बारिश हो सकती है। इसीलिए पहाड़ों पर जाते समय सावधानी बरतनी होगी।

इसके अलावा अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिमी तट पर भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है। जबकि, अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में भारी से बहुत भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है।

इसी तरह मौसम का आकलन करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी 1 अगस्त के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, पंजाब हरियाणा पश्चिमी उत्तर प्रदेश उत्तर पूर्वी राजस्थान और दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। उत्तर पूर्व भारत, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, पूर्वी उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और राजस्थान में भारी बारिश के आसार हैं। आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भी हल्की बारिश संभव है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This