दोस्तों के साथ मिलकर चोरी.. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा

Must Read

Theft committed with friends… Police caught the accused

डोंगरगढ़। छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध तीर्थ डोंगरगढ़ में लगातार चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे ही बीते दिनों स्थानीय कालकापारा से लाखों के जेवरात की चोरी हुई थी। जिसकी जांच के बाद आज डोंगरगढ़ पुलिस चोरों और चोरी का माल बेचने वालों को गिरफ्तार करने में सफल हुई है। पूरे मामले का खुलासा एसडीओपी आशीष कुंजाम ने आज स्थानीय पुलिस थाना में प्रेस कांफ्रेंस करके किया।

जानकारी के मुताबिक, मई 2024 में राहुल सहारे के सूने मकान में चोरी हुई थी , जिसकी लिखित शिकायत डोंगरगढ़ थाने में प्रार्थी ने दर्ज कराई, शिकायत मिलते ही पुलिस हरकत में आई और मामला पंजीबद्ध कर जाँच शुरू की। जिसमें पुलिस को आज कामयाबी मिली है। पुलिस ने नाबालिक सहित दो चोरों को गिरफ्तार किया है, साथ ही एक निजी स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिका प्रणिता नायडू को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक, नाबालिक ने अपने दो सहयोगियों के साथ चोरी किया और उस चोरी के माल को अलग अलग ज्वेलर्स दुकान में खपाने का काम उनकी महिला टीचर प्रणिता नायडू ने किया। इस मामले में प्रार्थी राहुल सहारे के रिश्तेदार ने ही अपने दो दोस्तों के साथ घटना को अंजाम दिया था। जिसके बाद नाबालिक चोरी के जेवरात लेकर अपनी टीचर प्रणिता नायडू के पास पहुंचे। जिसके बाद चोरी का माल खपाने उनकी टीचर प्रणिता नायडू ने योजना बनाई।

योजना के अनुसार प्रणिता अपने जान पहचान के अलग अलग ज्वेलर्स दुकान पहुची और चोरी के माल को थोड़ा थोड़ा कर के बेच दिया। वहीं आदर्श ज्वेलर्स , विजय ज्वेलर्स और बमलेश्वरी ज्वेलर्स ने चोरी का माल खरीद कर वास्तविक कीमत दे दी। इसलिए उनपर कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है। मामले में पुलिस ने तीन आरोपीयों के साथ चोरी हुए लगभग तीन लाख के जेवरात को अलग-अलग दुकानों से शत प्रतिशत बरामद कर लिया है। इसके साथ ही आरोपियों पर विभिन्न धाराओ में कार्यवाही कर उन्हें जेल भेज दिया है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This