युवक ने पहले की दोस्ती, फिर शादी का झांसा देकर ठगे 6 लाख रुपए, व्हाट्सअप ग्रुप में पोस्ट बनी वारदात की वजह

Must Read

Young man first befriended, then cheated 6 lakh rupees on the pretext of marriage, the post in the WhatsApp group became the reason for the incident

कांकेर. पति की मौत के बाद पुर्नविवाह कर खुशहाल जीवन जीने का सपना लेकर एक विधवा महिला ने शादी के लिए अपनी फोटो व्हाट्सअप ग्रुप मे पोस्ट की थी, लेकिन उसे नही पता था कि वो इतने बड़े धोखे का शिकार हो जाएगी। एक शातिर ठग ने महिला को अपना फर्जी बायोडाटा भेजकर पहले दोस्ती की फिर शादी का झांसा देकर 6 लाख की ठगी कर दी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

कांकेर शहर के जवाहर वार्ड की रहने वाली ज्योति साहू ने अपना बायोडाटा सामाजिक व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट किया था। जिसे देखने के बाद आरोपी द्वारा व्हाट्सएप के माध्यम से फर्जी बायोडाटा महिला के नंबर पर भेजा गया। जिसमें आरोपी ने अपना नाम आदित्य कुमार बताया था, और खुद को मंत्रालय में सहायक ग्रेड 2 के पद पर पदस्थ होना बताया था, इस बीच दोनो में बीच बातचीत शूरु हो गई , आरोपी ने महिला से अलग अलग बहानो से 16 अगस्त 2021 से लेकर 30 दिसंबर 2021 के बीच ऑनलाइन 5 लाख 81 हजार रुपये ले लिए।

महिला ने जब शादी के लिए परिवार वालो के द्वारा मिलने बुलाने का दबाव बनाया गया तो युवक टालमटोल करता रहा, इस बीच युवक ने महिला से अपनी कार खराब होने का बहाना बनाकर उसकी कार भी ड्राइवर के माध्यम से मंगा ली और महिला के बार बार बुलाने के बाद भी युवक कार्य के बिजी होने का बहाना बनाकर टालता रहा , जिसके बाद महिला ने अपने परिजनों के माध्यम से सामाजिक पदाधिकारियों में बातचीत कर शिकायत किया तब आरोपी के मोबाइल नंबर के माध्यम से सामाजिक स्तर पर की पड़ताल करने पर जानकारी मिला कि मंत्रालय में कोई आदित्य कुमार नाम का कर्मचारी ही नहीं है, तब महिला ने युवक के द्वारा ठगी करने का एहसास होने पर उसे फोन पर दिए हुए रकम और कार वापस करने बोला तो डर के कारण युवक कांकेर पहुचा और महिला के सामने अपना झूठ कबुल करते हुए अपना नाम गीतेश साहू निवासी कुरूद बताया।

महिला ने युवक को जब पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो युवक ने डेढ़ माह में रकम वापस करने की बात कही थी,लेकिन युवक के द्वारा रकम वापस नही करने पर महिला ने कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज करवाई ,पुलिस ने आरोपी के खिलाफ़ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This