बेकाबू भीड़ ने कलेक्टर कार्यालय को किया आग के हवाले, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से की हाथापाई, कुछ पुलिस अधिकारी हुए घायल

Must Read

बेकाबू भीड़ ने कलेक्टर कार्यालय को किया आग के हवाले, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से की हाथापाई, कुछ पुलिस अधिकारी हुए घायल

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में हजारों की संख्या में सतनामी समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। बेकाबू भीड़ ने कलेक्टर कार्यालय को घेर लिया और उसमें आग लगा दी। इस दौरान तहसील कार्यालय, जिला पंचायत भवन और कलेक्टर कार्यालय में आग लग गई। जब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने का प्रयास किया तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से हाथापाई की। इस झड़प में कुछ पुलिस अधिकारी घायल हो गए।

लंबे समय से प्रशासन से नाराज चल रहे सतनामी समाज के लोग सोमवार को कलेक्टर कार्यालय में विरोध प्रदर्शन के लिए पहुंचे थे। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग जमा हो गए। लेकिन जब बातचीत विफल हो गई तो वे सुरक्षा घेरा तोड़कर अंदर घुस गए। सतनामी समाज के बेकाबू लोगों की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारियों से झड़प हो गई। कार्यालय के बाहर करीब 3-4 हजार लोग जमा हो गए थे। इस दौरान भीड़ ने कलेक्टर कार्यालय में आग लगा दी और बाहर खड़ी कई प्रशासनिक गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार, धार्मिक प्रतीक जैतखाम को तोड़े जाने के विरोध में सोमवार को छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में सतनामी समाज के सैकड़ों लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। देखते ही देखते मामला गरमा गया. गुस्साई भीड़ ने आग लगा दी. पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This