T20 वर्ल्ड कप के बाद नहीं थम रहा खिलाड़ियों के संन्यास लेने का सिलसिला,अब तक 8 दिग्‍गज खिलाड़ियों ने टी20 को कहा अलविदा

Must Read

T20 वर्ल्ड कप के बाद नहीं थम रहा खिलाड़ियों के संन्यास लेने का सिलसिला,अब तक 8 दिग्‍गज खिलाड़ियों ने टी20 को कहा अलविदा

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने सबसे पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान किया था। इसके बाद से ये सिलसिला खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक 8 दिग्‍गज खिलाड़ी टी20 क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। रिटायरमेंट लेने वाले इन खिलाडि़यों में तीन भारतीय तो 5 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आइये आपको भी बताते हैं कि महज एक हफ्ते के भीतर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से कौन-कौन से दिग्‍गज खिलाडि़यों ने संन्यास लिया है?

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल के ठीक बाद सबसे पहले टी20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान किया। इसके ठीक बाद भारत को 11 साल बाद आईसीसी की ट्रॉफी जिताने वाले कप्‍तान रोहित शर्मा ने भी क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इसके अगले ही दिन भारत के स्‍टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा ने भी अंतरराष्‍ट्रीय टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया। अब ये तीनों भारतीय दिग्‍गज सिर्फ टेस्ट, वनडे और आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के स्‍टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट से पहले ही संन्‍यास ले चुके हैं, वहीं अब उन्‍होंने टी20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया है। वॉर्नर अब आईपीएल और बीबीएल खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं, न्यूज़ीलैंड के पेसर ट्रेंट बोल्ट ने भी अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। अब बोल्‍ट आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे।

ना‍मीबिया के डेविड विसे ने 2021 में नामीबिया के लिए इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था। नामीबिया के लिए उन्‍होंने 32 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 35 विकेट चटकाए हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने बल्‍ले से 528 रन भी बनाए हैं। विसे ने भी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है।

नीदरलैंड के सायब्रांड एंजलब्रेज्‍ट ने भी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खत्‍म होने के एक हफ्ते के भीतर अंतरराष्‍ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्‍यास लेने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही युगांडा क्रिकेट टीम के कप्‍तान ब्रायन मसाबाने ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वर्ल्‍ड कप के बाद संन्‍यास लेने वाले मसाबाने 8वें खिलाड़ी हैं।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This