कुंडली में सूर्यदेव का बलवान होना व्यक्ति को बनाता है धनवान, सूर्य गृह को मजबूत करने के लिए करें ये उपाय

Must Read

सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है. यानी अगर कुंडली में सूर्य की स्थिति अच्छी हो तो व्यक्ति का शौर्य भी सूर्य की तरह चमकता है. जातक को सरकारी नौकरी मिलती है. साथ ही पिता और अधिकारियों से संबंध अच्छे रहते हैं. वहीं अगर कुंडली में सूर्य की स्थिति अशुभ हो तो व्यक्ति के पिता और अधिकारियों से संबंध खराब होते हैं. बॉस के साथ भी नहीं बनती. साथ ही ऐसे व्यक्ति को हृदय और आंखों से संबंधित रोग भी हो सकते हैं. इसलिए कुंडली में सूर्य देव का शुभ होना बहुत जरूरी है. साथ ही ज्योतिष में सूर्य को सकारात्मक बनाने के कुछ उपाय भी बताने हैं

अगर आप सूर्य देव की कृपा चाहते हैं तो रविवार के दिन सूर्यास्त के बाद प​ीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं. माना जाता है कि ऐसा करने से धन में वृद्धि होती है.

रविवार को आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें. इसके साथ ही ‘ओम सूर्याय नम:’, ‘ओम ह्रीं ह्रीं सूर्याय नम:’, ‘ओम घृणि: सूर्यादित्योम’ और ‘ओम ह्रीं ह्रीं ह्रीं स: सूर्याय: नम:’ मंत्रों से भी सूर्य देव की पूजा कर सकते हैं. ऐसा करने से आत्मविश्वास बढ़ता है. साथ ही जो काम नहीं होते वो भी हो जाते हैं.

रविवार के दिन किसी जरूरतमंद या गरीब व्यक्ति को तांबा और गेहूं का दान करना चाहिए. ऐसा करने से आप धूप से होने वाले नुकसान से छुटकारा पा सकते हैं. इससे आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिल सकता है.

सूर्य देव को प्रतिदिन जल अर्पित करना चाहिए. तांबे के लोटे में हल्दी पीसकर सूर्य देव को जल चढ़ाएं. ऐसा करने से सूर्य की कृपा प्राप्त होती है.

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This