शेयर बाजार ने पकड़ी डबल रफ्तार.. सेंसेक्स ने तोड़े रिकॉर्ड

Must Read

The stock market gained double speed… Sensex broke records

नई दिल्ली: शेयर बाजार (Stock Market) में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन तूफानी तेजी देखने को मिली. इस बीच जहां बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों वाले सेंसेक्स (Sensex) नया ऑल टाइम हाई बनाया, तो वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (NSE Nifty) भी रॉकेट की रफ्तार से भागता हुआ दिखाई दिया. कारोबार के अंत में सेंसेक्स Sensex 1618 अंक की बढ़त के साथ 76,693 के लेवल पर बंद हुआ, तो वहीं NSE Nifty 468 अंक की तेजी के साथ 23,290 के स्तर पर क्लोज हुआ.

शेयर मार्केट ने चुनावी नतीजों वाले दिन बीते मंगलवार को बड़ी गिरावट झेली थी, लेकिन इसके अगले ही दिन बुधवार से मार्केट में तेजी का जो सिलसिला शुरू हुआ, वो लगातार तीन दिनों से जारी है. राजनीतिक गलियारों में हलचल का असर बाजार पर भी दिखाई दिया.

पहले एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक नतीजे ना आने पर बाजार बुरी तरह से फिसला, तो वहीं एनडीए सरकार को बहुमत और फिर सत्ता में काबिज होने की तैयारी की खबर से अगले ही दिन तूफानी तेजी के साथ चढ़ गया. अब शुक्रवार को एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नाम पर सभी के समर्थन के बाद सेंसेक्स फिर नए मुकाम पर नजर आया.

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This